हरे पड़ों की कटान जारी पर जिम्मेदार मौन, ग्रामीणो में रोष

हरे पड़ों की कटान जारी पर जिम्मेदार मौन, ग्रामीणो में रोष

बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के तिघरा में धड़ल्ले से हरे पड़ों की कटान हो रही है। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद जिम्मेदार टस से मस होने को तैयार नहीं हैं।खुलेआम उजड़ते हरियाली से क्षेत्र में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।


बस्ती । जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के तिघरा में धड़ल्ले से हरे पड़ों की कटान हो रही है। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद जिम्मेदार टस से मस होने को तैयार नहीं हैं।खुलेआम उजड़ते हरियाली से क्षेत्र में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। तिघरा निवासी वासदेव, लालचंद, राम सागर, लालू प्रसाद ने एसडीएम सदर को लिखित शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि ग्राम पंचायत तिघरा के वन में लाखों के महुआ सहित हरे पेड़ धड़ल्ले से काटे जा रहे हैं।

इसकी शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से भी ग्रामीणों ने किया था लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्यवाही ना करने से लकड़ी माफियाओं के हौसले बुलंद है और धड़ल्ले से हरे पेड़ों की कटान जारी है। इस संबंध में डिप्टी रेंज कप्तानगंज सुनील ने बताया कि मामले का तत्काल जांच कराया जाएगा। शिकायत सही मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel