किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से विधिक जगरूकता शिविर का हुआ आयोजन

किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से विधिक जगरूकता शिविर का हुआ आयोजन

 उ०प्र० राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशानिर्देशन पर जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फैजाबाद वीर नायक सिंह के मार्गदर्शन में रिचा वर्मा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, की अध्यक्षता में मंगलवार दिनांक 01.02.2022 को किन्नर समाज की अध्यक्ष पिंकी मिश्रा के आवास, गुलाबबाड़ी अयोध्या में किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।


अयोध्या । उ०प्र० राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के दिशानिर्देशन पर जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फैजाबाद वीर नायक सिंह के मार्गदर्शन में रिचा वर्मा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, की अध्यक्षता में मंगलवार दिनांक 01.02.2022 को किन्नर समाज की अध्यक्ष पिंकी मिश्रा के आवास, गुलाबबाड़ी अयोध्या में किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

   सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, रिचा वर्मा द्वारा उच्चतम न्यायालय द्वारा दिये जा रहे थर्ड जेण्डर समाज उत्थान के अधिकारों के बारें में जागरूक किया एवं किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए मेरी पहचान प्रोजेक्ट की शुरुआत की गयी। मेरी पहचान प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य किन्नर समाज को साक्षर करना है। सामाजिक कार्यकर्त्री वा अधिवक्ता श्वेता राज सिंह के द्वारा किन्नर समाज को साक्षर किया जाएगा, जिससे किन्नर समाज अपनी मूलभूत अधिकारों के बारे में जान सके।

"मेरी पहचान" किन्नर समाज को सशक्त करने की पहली पहल जिला अयोध्या में की जा रही है। य़ह न्यायपालिका का समाज को दिया जाने वाला अभूत पूर्व योगदान है जिसमें हर किन्नर को उसकी अपनी पहचान मिलेगी, उनको साक्षर किया जाएगा। शिविर में किन्नर समाज की अध्यक्ष पिंकी मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्त्री एवं जेल विजिटर श्वेता राज सिंह व सामान्य जनमानस उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel