पत्रकार समाज का आईना, निष्पक्षता ही है उसकी पहचान : जिलाध्यक्ष

पत्रकार समाज का आईना, निष्पक्षता ही है उसकी पहचान : जिलाध्यक्ष

इलाहाबाद पत्रकार एसोसिएशन की बैठक रविवार को प्रतापपुर ब्लॉक सभागार में हुई। इस दौरान हंडिया तहसील इकाई के नव निर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को परिचय पत्र एवं पुष्पहार से सम्मानित किया गया।


हंडिया (प्रयागराज)। 

इलाहाबाद पत्रकार एसोसिएशन की बैठक रविवार को प्रतापपुर ब्लॉक सभागार में हुई। इस दौरान हंडिया तहसील इकाई के नव निर्वाचित पदाधिकारियों एवं सदस्यों को परिचय पत्र एवं पुष्पहार से सम्मानित किया गया। इस दौरान संगठन के उद्देश्य, विस्तार एवं आधुनिक पत्रकारिता और सुचिता को लेकर सविस्तार परिचर्चा की गई। 

जिलाध्यक्ष राजकुमार पटेल ने कहा कि कलमकार समाज का सजग प्रहरी है। वह समाज की विविध गतिविधियों को अपनी खबर के जरिए आईना दिखाने का काम करता है। हम सभी का फर्ज         जनमानस को सच परोसना तथा लोकमंगल को लेकर सरकार से सवाल करना है। संरक्षक सुभाष चन्द्र मिश्रा ने कहा कि जर्नलिज्म को कलंकित करने वाले पत्रकारों को  अनैतिकता के लिबास से बाहर आकर देश और समाज की बेहतरी के लिए निःस्वार्थ भाव से कार्य करना ही चाहिए।

जिला महामंत्री चन्द्र भानु सरोज ने कहा कि पत्रकारों को लोक कल्याण हेतु आत्मार्पित होना चाहिए। निष्पक्षता और पारदर्शिता ही पत्रकारिता की मूल परिभाषा है। नव चयनित तहसील अध्यक्ष सूर्यमणि यादव (सूर्या) ने आए अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित कर  संगठन के उद्देश्यों पर खरा उतरने का संकल्प जताया। 

बैठक में हंडिया तहसील संरक्षक शिव सागर मौर्य, फूलपुर अध्यक्ष एम. एल. रावत, कोषाध्यक्ष रविन्द्र कुमार शर्मा, सचिव कृष्ण चंद्र केशरी, उपाध्यक्ष सी.बी. बिंद, महामंत्री राकेश कुमार पटेल, मीडिया प्रभारी शशि कुमार व डी. के. मौर्य आदि दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel