जिलाधिकारी द्वारा विधानसभा अकबरपुर के अंतर्गत विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा विधानसभा अकबरपुर के अंतर्गत विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी द्वारा विधानसभा अकबरपुर के अंतर्गत विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण



स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन  द्वारा विधानसभा अकबरपुर के अंतर्गत विभिन्न बूथों डॉ गणेश कृष्ण  जेटली इंटर कॉलेज अकबरपुर, सुमित्रा जेटली कन्या विद्यालय अकबरपुर, लक्ष्मी कुंवरि हाई स्कूल तारापुर खुर्द, इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल सिझौली तथा इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल अकबरपुर का निरीक्षण किया गया। डॉ.जे.के जेटली में निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी अकबरपुर द्वारा अवगत कराया गया कि यहां पर कुल 7 बूथ बनाया गया है।

 बूथों पर डिस्प्ले बोर्ड तथा रैम नहीं बनाया गया था। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी अकबरपुर को रैम, डिस्प्ले बोर्ड तथा फर्श बनाये जाने का निर्देश दिया।बूथ के सामने मैदान को समुचित साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही साथ शौचालय, पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया गया। वहां पर उपस्थित बीएलओ को जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि जेंडर रेसियो को बढ़ाने के लिए डोर टू डोर जाकर मतदाता सूची में अधिक से अधिक छूटे हुए लोगों को शामिल किया जाए।

 सावित्री जेटली कन्या विद्यालय में निरीक्षण के दौरान कक्ष में प्रकाश की व्यवस्था, शौचालय, पेयजल, साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं पाएगा। जिसे जल्द से जल्द ठीक कराने के लिए उप जिलाधिकारी अकबरपुर को निर्देशित किया गया। इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल सिझौली में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि यहां पर मॉडल बूथ बनाया जाए। इस बूथ की सभी व्यवस्थाएं ठीक-ठाक पाई गई।लक्ष्मी कुंवरि हाईस्कूल तारा खुर्द में निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था नहीं पाएगी।

जिसे जल्द से जल्द ठीक कराए जाने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त अन्य स्कूलों में जो भी कमियां पाई गई उसे जल्द से जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया गया।निरीक्षण के दौरान मौके पर उप जिलाधिकारी अकबरपुर, तहसीलदार अकबरपुर मौके पर उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel