गन्ना किसानों की समस्या लेकर गन्ना आयुक्त से मिले पूर्व विधायक मदन गोविंद राव

गन्ना किसानों की समस्या लेकर गन्ना आयुक्त से मिले पूर्व विधायक मदन गोविंद राव

किसान खबर 


कप्तानगंज चीनी मिल को आवंटित क्रय केंद्र कोटवा (बी) एवं (सी) के गन्ना किसानों के व्यवहारिक दिक़्क़तों को ध्यान में रखते हुए अविलंब खडडा या रामकोला चीनी मिल में आपूर्ति की सुविधा हेतु आदेश दे गन्ना आयुक्त।

एसके कुशवाहा

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।

 पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव ने लखनऊ में प्रदेश के गन्ना आयुक्त संजय भुषण रेड्डी से मुलाक़ात कर कुशीनगर के गन्ना किसानों के साथ हो रही व्यवहारिक दिक़्क़तों से निजात दिलाने का अनुरोध किया है।

पूर्व विधायक ने गन्ना आयुक्त को बताया कि पिछले बीस वर्षों से कप्तानगंज चीनी मिल ने गन्ना मूल्य भुगतान में बहुत उदासीनता एवं असंतोषजनक बर्ताव किया है तथा गन्ना विभाग द्वारा दशकों तक उक्त चीनी मिल को अवसर दिये जाने के बाद भी समयबद्ध गन्ना मूल्य भुगतान में  चीनी मिल ने दिलचस्पी नही दिखाया है। फलतः गन्ना किसानों में भारी असंतोष फैला हुआ है तथा क्रय केंद्र कोटवा बी एवं सी के किसान किसी भी क़ीमत पर कप्तानगंज चीनी मिल को गन्ना आपूर्ति नही करना चाहते हैं।

अभी तक उक्त गाँव के किसानों ने इस वर्ष एक भी गन्ना, कप्तानगंज चीनी मिल के क्रय केंद्रों पर नही दिया है तथा किसान इस माँग पर अड़े हैं कि जब तक कप्तानगंज के क्रय केंद्र को बदला नही जायेगा,तब तक वे एक भी गन्ना नही गिरायेंगे। गन्ना आयुक्त को बताया की पूर्व में उक्त ग्रामों के किसान खडडा चीनी मिल को गन्ना आपूर्ति करते रहे हैं 

पूर्व विधायक ने गन्ना किसानों के उचित एवं व्यवहारिक माँगों को ध्यान में रखकर अविलम्ब ढोलहां,गुलहरिया,मुसहरी एवं गड़हिया बसन्तपुर के गन्ना किसानों को खडडा या रामकोला में गन्ना आपूर्ति हेतु आदेश देने का गन्ना आयुक्त से अनुरोध किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel