गरीबो के लिए वरदान है मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना- विधायक कुशाग्र सागर

गरीबो के लिए वरदान है मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना- विधायक कुशाग्र सागर

शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नगर के मदन लाल इण्टर कालेज


बिसौली – शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत नगर के मदन लाल इण्टर कालेज प्रांगण के में 175 जोड़े अपने अपने रीति रिवाज के अनुसार एक दूसरे के बंधन बँधे। 9 जोड़ों का मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह हुआ तो वही 66 जोड़ों का विवाह हिंदू रीति रिवाज के अनुसार तथा 100 जोड़ों का विवाह बौद्ध धर्म रीति रिवाज अनुसार संपन्न हुआ। इस दौरान अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक कुशाग्र सागर ने विवाहित जोड़ों को उपहार देते हुये

उनके मंगलमय जीवन की कामना नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया। अपने संबोधन में विधायक श्री सागर ने कहा कि गरीब परिवारों के समक्ष विवाह कराना एक चुनौती थी और इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनौती के रूप में लिया और सामूहिक विवाह से लोग कर्जदार होने से बच गये। योगी सरकार उन्हें विवाह के अवसर के साथ ही प्रमाण-पत्र और उपहार भी भेंट कर रही है। इस योजना से गरीब परिवारो के चेहरों पर मुस्कान लौट आयी है और उन्हें दहेज रूपी समस्या से मुक्ति मिली।

गरीबो के लिए वरदान है मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना- विधायक कुशाग्र सागर

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत ब्लॉक आसफपुर, ब्लॉक बिसौली, ब्लॉक वजीरगंज, व पालिका क्षेत्र 175 के जोड़ों का विवाह विधि विधान के अनुसार संपन्न कराया गया। विवाह स्थल पर चौतरफा खुशियां देखी गई। सामाजिक कार्यकर्ताओें, भाजपा नेताओें के साथ ही नात रिश्तेदारों ने मंगलगान, ढोल नगाडे, बैण्डबाजा के नात रिश्तेदारों ने भी नये विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

कार्यक्रम का सफल संचालन सत्यनारायण शर्मा ने किया। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश वार्ष्णेय, ब्लाक प्रमुख आसफपुर ओम किशन सागर, ब्लाक प्रमुख बिसौली सरला देवी, निवर्तमान ब्लाक प्रमुख बिसौली अमित पाठक उर्फ बंटी, ठाकुर रामवीर सिंह, अनिल कुमार उर्फ अक्कू रस्तोगी, मंडल अध्यक्ष विक्रम ठाकुर लालू सिंह, नीलेश चौहान, सांसद प्रतिनिधि सनवीर पाल, जिला पंचायत सदस्य अमर सिंह जाटव, पूर्व प्रधान मुकेश माहेश्वरी, प्रधान शिवराम, सीमा राठौर, सरिता वार्ष्णेय, रीना राघव  आदि शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel