फ्लॉप हो रहा समाधान दिवस मायूस लौट रहे फरियादी

फ्लॉप हो रहा समाधान दिवस मायूस लौट रहे फरियादी

कुशीनगर न्यूज


◆ एक पुलिस विभाग 8 राजस्व विभाग के मामले समाधान एक का भी नही

कुशीनगर, उप्र। जिले के रामकोला थाने में शनिवार को थानाध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में किसी राजस्व अधिकारी के नही आने से एक भी मामले का निस्तारण मौके पर नही होने से फरियादी मायूस लौटने पर मजबूर हुए। जिसके कारण लोगों का हर महीने प्रत्येक सप्ताह होने वाले समाधान दिवस से लोगो का मोह भँग होता जा रहा है।

शासन के मंसा के अनुरूप माह के प्रत्येक सप्ताह सभी तहसीलों व थानों पर समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसमे एकही जगह विभिन्न विभागों के जिम्मेदार की उपस्थिति में किसानों के प्रकरण को हल किये जाते है। परन्तु धरातल पर अधिकारियों के रुचि नही लेने के कारण सम्पूर्ण समाधान दिवस सफ़ेद हाथी साबित हो रही है।

इसका जीता जागता सबूत रामकोला थाना है जहाँ के महीनों से कोई भी राजस्व का उच्च अधिकारी के नही आने से लोगों की भूमि विवाद से सम्बंधित समस्याओं में लगातार बृद्धि हो रही हैं । 

रामकोला थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह की देख रेख में थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ।यहा कुल 9 मामले आये जिसमे एक पुलिस व 8 राजस्व से सम्बंधित था। जिसमे से एक भी प्रकरण मौके पर समाधान के रूप में निस्तारण नही हो सका।

समाधान दिवस में लेखपाल योगेन्द्र गुप्ता ,मुकुट बिहारी ,दिलीप सिंह,सुधीर गुप्ता ,राहुल सिंह ,प्रदीप कुमार,राकेश तिवारी ,रमायन प्रसाद ,नीरज दुबे ,सुरेंद्र प्रजापति ,सुनीता निगम व संजू पासवान उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel