उत्तर प्रदेश यूनिट की जानिब से गोरखपुर में एक मीटिंग का आयोजन किया गया

उत्तर प्रदेश यूनिट की जानिब से गोरखपुर में एक मीटिंग का आयोजन किया गया

इस कार्यक्रम में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर लोगों में जागरुकता


गोरखपुर। एसोसिएशन फ़ार प्रोटेक्शन ऑफ़ सिविल राइट्स (APCR) उत्तर प्रदेश यूनिट की जानिब से गोरखपुर में एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमे लखनऊ से आये मुख्य वक्ता सलीम बेग (आर0टी0आई0 एक्टिविस्ट एण्ड रिसर्चर) शामिल हुए। इस कार्यक्रम में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर लोगों में जागरुकता और वोटरों की ज़िम्मेदरी, मुद्दे के अलावा जनता को उसके अधिकारों के प्रति जागरूकता एवं शिक्षित करने की योजना, पीड़ित व्यक्तियों को लीगल सपोर्ट का प्रयास करना आदि मुख्य रूप से मुद्दे उठे।

सलीम बेग ने APCR के बारे में बताया कि APCR प्रदेश में किस तरह कार्य करेगा एवं उसकी रुप रेखा को भी बताया। उन्होंने कहा आम नागरिकों में लीडरशिप डेवलप करना, APCR की मंडल, ज़िला, शहर व ग्राम  स्तर तक टीमों का गठन करना हमारी वरीयता में शामिल है। उन्होंने कहा कि APCR देश के सभी वर्गों के लिए न्यायपूर्ण व्यवहार का प्रावधान करता है। परिस्थितियों की मांग को देखते हुए

 देश भर में ज़िला स्तर पर समस्याओं को पहचान कर उनके हल के उद्देश्य से एक अभियान चलाया जायेगा। राज्य के दमन के शिकार हुए लोगों और उनके परिवारों को अपनी गरिमा बनाए रखने के लिए पर्याप्त आर्थिक सहायता दी जाएगी। प्रताड़ना, शोषण, अन्यायपूर्ण गिरिफ्तारी और फर्जी मुठभेड़ों के सभी मामलों में एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स (APCR) उपर्युक्त सभी मोर्चों पर काम करेगा।बैठक में मुख्य रूप से मोहम्मद राफे, रफीउल्लाह, शम्सुज्जमा नदवी, मो असद, फैजान सरवर, अनवार आलम, इरफान खान आदि उपस्थिति रहें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel