उदासीन पड़ी रेडक्रॉस सोसायटी अब जिले में हुई सक्रिय ।

उदासीन पड़ी रेडक्रॉस सोसायटी अब जिले में हुई सक्रिय ।

उदासीन पड़ी रेडक्रॉस सोसायटी अब जिले में हुई सक्रिय । ◆जिलाधिकारी बोले:सोसायटी सक्रिय हो जाने से आपदाओं से निपटने में होगी राहत◆ ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । अर्से से सदस्यों का कोरम के अभाव में उदासीन पड़ी रेडक्रास सोसाइटी एक बार फिर सक्रिय हो गई है। जिलाधिकारी को समिति का पदेन अध्यक्ष

उदासीन पड़ी रेडक्रॉस सोसायटी अब जिले में हुई सक्रिय ।

◆जिलाधिकारी बोले:सोसायटी सक्रिय हो जाने से आपदाओं से निपटने में होगी राहत◆

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

अर्से से सदस्यों का कोरम के अभाव में उदासीन पड़ी रेडक्रास सोसाइटी एक बार फिर सक्रिय हो गई है। जिलाधिकारी को समिति का पदेन अध्यक्ष बनाया गया है। सीएमओ डा0लक्ष्मी सिंह को उपाध्यक्ष तो हरेन्द्र प्रताप सिंह को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। प्लस 300 सदस्यीय समिति के गठन के बाद जिले में रेडक्रास सोसाइटी अब पुन: सक्रिय हो गई है। इससे आपदाओं में निपटने में राहत और बचाव में तेजी आएगी।

जिला रेडक्रास सोसाइटी में सोसाइटी को एक्टिव बनाने के लिए सदस्यों की संख्या नियमावली के अनुसार एक सौ होनी अनिवार्य है। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद और सीएमओ डा0 लक्ष्मी सिंह के सार्थक प्रयासों से जिला रेडक्रास सोसाइटी में सदस्यों की संख्या देखते ही देखते प्लस 300 के पार हो गई है।

इनमें आधिकतर सदस्यों को आजीवन सहयोगी सदस्य नामित किया गया है। बुधवार को जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कार्यालय उद्घघाटन् के बाद  खुशी जताते हुए बताया कि जिले में रैडक्रास सोसाइटी सक्रिय हो जाने से आपदाओं से निपटने में राहत के अलावा रक्तदान शिविर लगाकर जरुरुतमंदों को आसानी से रक्त उपलब्ध कराया जाना संभव हो जाएगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, सीएमओ डा0 लक्ष्मी सिंह, जिलाध्यक्ष कांग्रेस व सोसायटी मेम्बर माबूद खां आदि द्वारा वृक्षारोपण किया गया।सभी अतिथियों को बैच लगाकर स्वागत, माल्यार्पण के बाद विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत के माध्यम से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।अंत में सोसायटी के समस्त पदाधिकारियों ने अपने उद्बोधन से विचार व्यक्त किये।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel