दो दिन से अंधेरे में जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं ग्रामीण

दो दिन से अंधेरे में जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं ग्रामीण

आकाश कश्यप ठूठीबारी, महराजगंज। ठूठीबारी में अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले कई दिनों से विद्युत व्यवस्था बाधित रही, वहीं ग्रामीणों के प्रयास से अगर बिजली व्यवस्था संचालित हुई तो पिछले दो दिनों से एक बार फिर अंधेरे में जिंदगी काटने को लोग मजबूर हो गए। जानकारी के मुताबिक ठूठीबारी विधुत उपकेंद्र से जुड़े शांतिनगर के

आकाश कश्यप

ठूठीबारी, महराजगंज। ठूठीबारी में अतिक्रमण हटाने को लेकर पिछले कई दिनों से विद्युत व्यवस्था बाधित रही, वहीं ग्रामीणों के प्रयास से अगर बिजली व्यवस्था संचालित हुई तो पिछले दो दिनों से एक बार फिर अंधेरे में जिंदगी काटने को लोग मजबूर हो गए।

जानकारी के मुताबिक ठूठीबारी विधुत उपकेंद्र से जुड़े शांतिनगर के 400 केवीए ट्रांसफार्मर पर फ्युज व एमसीबी तार जल गया है। सम्बन्धित विभाग के ट्विटर हैंडल व विधुत उपकेंद्र के नं पर शिकायत होने के बाबजूद दो दिन से समस्या का निदान नहीं हो सका। जिसके कारण कस्बे के कई मुहल्लो में बिजली सप्लाई बाधित है। ग्रामीणों का आरोप है कि जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के लापरवाही के चलते काम नहीं हो रहा है।

आपको बता दें कि बीते दिन सड़क भूमि से अतिक्रमण हटाने के दौरान ठूठीबारी विद्युत उपकेंद्र से जुड़े कस्बे स्थित बिजली ट्रांसफार्मर, तार व पोल क्षतिग्रस्त हो जाने से कस्बे के आधी आबादी में करीब एक महीने से बिजली आपूर्ति ठप है। कुछ लोग शांतिनगर में तार दौड़ा कर कनेक्शन कर लिए। तो ओवरलोड के चलते नगर के 400 केवीए ट्रांसफॉर्मर के एमसीबी तार जला व फ्यूज उड़ गया। शांतिनगर, आदर्स नगर, गौतम नगर सहित कई मुहल्ले में बिजली आपूर्ति बाधित है।

इसकी शिकायत विद्युत उपकेंद्र ठूठीबारी व संबंधित विभाग के ट्विटर हैंडल पर किया गया। विभाग द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया गया। इसके बाबजूद शांतिनगर ट्रांसफार्मर के फ्युज़ व जले तार को ठीक नहीं किया गया। ऐसे में ग्रामीणों का आरोप हैं कि बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही से अभी तक काम नहीं हो पाया।

इस सम्बन्ध में जेई शंभूनाथ नाथ चौधरी ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण में जिन उपभोकताओं का कनेक्शन टूटा और सप्लाई बाधित था। कुछ उपभोक्ताओं के द्वारा बिना किसी सूचना के केबल लगाकर चलता हुआ ट्रांसफॉर्मर पर अतिरिक्त लोड डाल दिया गया जिसके कारण ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ गया तथा उस तरफ अभी सप्लाई नहीं मिल पाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel