कोरोना वैक्सीनेशन”ड्राई रन का दूसरा चरण सम्पन्न ।

कोरोना वैक्सीनेशन”ड्राई रन का दूसरा चरण सम्पन्न ।

कोरोना वैक्सीनेशन”ड्राई रन का दूसरा चरण सम्पन्न । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने आज सोमवार को दिन में11:00 बजे ज्ञानपुर नगर स्थित स्थानीय जिला चिकित्सालय चेतसिंह में कोविड-19 टीकाकरण के द्वितीय चरण का का निरीक्षण किया। वैक्सीन पूर्वाभ्यास का लक्ष्य स्वास्थ्य- प्रणाली में

कोरोना वैक्सीनेशन”ड्राई रन का दूसरा चरण सम्पन्न ।

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद व मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने आज सोमवार को दिन में11:00 बजे ज्ञानपुर नगर स्थित स्थानीय जिला चिकित्सालय चेतसिंह में कोविड-19 टीकाकरण के द्वितीय चरण का का निरीक्षण किया। वैक्सीन पूर्वाभ्यास का लक्ष्य स्वास्थ्य- प्रणाली में कोविड-19 के टीकाकरण की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देना था। इसके जरिए को-विन  अप्लीकेशन के इस्तेमाल की संभावना का मूल्यांकन करने का भी प्रयास किया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह ने बताया कि कोविड-19 का अंतिम छोर तक वितरण सुनिश्चित कराने के लिए तापमान नियंत्रण, वातावरण व टीकाकरण के लिए सिरिंज और अन्य लॉजिस्टिक की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित कराई गई है। इस मौके 50 वर्ष से अधिक 15 स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण के लक्ष्य के बाद उनकी जानकारी कोविड-19 सत्यापित की गई ।

कोरोना वैक्सीनेशन”ड्राई रन का दूसरा चरण सम्पन्न ।

इस दौरान वरिष्ठ परामर्शदाता डा0 फुजैल अहमद का टीकाकरण कर प्रक्रिया के बाद 30 मिनट तक उन्हें निरीक्षण कक्ष में रखा गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को भीड़ प्रबंधन, टीकाकरण के लिए लोगों की मदद करना आदि जैसे विषयों पर भी वरिष्ठ सरकारी अफसरों की देखरेख में अभ्यास कराया गया।
सीएमओ श्रीमती सिंह ने मास्क पहनना उचित सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियमों पर भी प्रकाश डाला। वैक्सीन के दुष्प्रभावों के उपचार के लिए रखी गई सभी दवाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। कहा कि राज्य शासन कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टीका लगाने का पूरा खर्च राज्य सरकार द्वारा पूरा किया जाएगा।

द्वितीय चरण में 50 से अधिक उम्र वाले 15 स्वास्थ्य कर्मचारी प्रथम श्रेणी के कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया गया।कार्यक्रम के दौरान सीएमएस सहित डा0 जी.लाल,डा0प्रमोद कुमार, डा0प्रदीप, डा0अंजनी कुमार, डा0जी.सी.रावत,डा0अजरा खान,वरिष्ठ परामर्शदाता डा0 फुजैल अशरफ,फर्मासिस्ट एच0के0त्रिपाठी, डा0 वर्मा जी आदि रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel