पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर ब्लॉक कर्मी की कट रही है चांदी ।

पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर ब्लॉक कर्मी की कट रही है चांदी ।

पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर ब्लॉक कर्मी की कट रही है चांदी । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । सुरियावां ब्लॉक के विभिन्न गांव में पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर सुरियावां ब्लॉक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा चांदी कट रही है। सुरियावां क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लाभार्थियों द्वारा पीएम

पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर ब्लॉक कर्मी की कट रही है चांदी ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही ।

सुरियावां  ब्लॉक के विभिन्न गांव में पीएम आवास के सत्यापन के नाम पर सुरियावां ब्लॉक के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा चांदी कट रही है।
सुरियावां क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लाभार्थियों द्वारा पीएम आवास हेतु ऑनलाइन किए हुए थे।

ग्राम प्रधानों एवं रोजगार सेवकों द्वारा  अपात्र लोगों का नाम ब्लॉक कर्मियों को दे  दिया गया।  वही लोगो का आरोप है की प्रधान एवं रोजगार सेवकों ने अपने रिश्तेदार भाई भतीजा के नाम पीएम आवास की लिस्ट में डलवाए हुए हैं। लिस्ट आ जाने पर ब्लॉक कर्मी धन उगाई में लग गए हैं।

पात्र एवं अपात्र का नाम सूची में आने पर लाभार्थी ब्लॉक का चक्कर लगा रहे हैं। अधिकारियों एवं कर्मचारियों की गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। कई लाभार्थी ऐसे हैं जो अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि रोजगार सेवक के माध्यम से ब्लॉक कर्मियों को पैसा भी दिया गया है।

जहाँ शासन की मंशा है कि गरीब पात्र व्यक्ति को ही लाभ मिले। परंतु सुरियावां विकासखंड में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने शासन की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। कहावत है बर मरे या कन्या दक्षिणा से काम। वही  नागरिकों ने जिलाधिकारी से जांच कराए जाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel