तहसील मे व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध अधिवक्ताओं में आक्रोश

तहसील मे व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध अधिवक्ताओं में आक्रोश

सोमवार को तहसीलदार सदर के खिलाफ होगा जलूस प्रदर्शन गोण्डा – बार एसोसिएशन गोण्डा के सभागार मे पदाधिकारियो व अधिवक्ताओं के साथ अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी, महामंत्री मनोज कुमार सिंह, के उपस्थिति मे एंव वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार पाण्डेय के संचालन मे पूर्व सूचना के अनुसार शुक्रवार को बार एसोसिएशन के सभागार मे बैठक हुई। तहसीलदार

सोमवार को तहसीलदार सदर के खिलाफ होगा जलूस प्रदर्शन

गोण्डा –
बार एसोसिएशन गोण्डा के सभागार मे पदाधिकारियो व अधिवक्ताओं के साथ अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी, महामंत्री मनोज कुमार सिंह, के उपस्थिति मे एंव वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार पाण्डेय के संचालन मे पूर्व सूचना के अनुसार शुक्रवार को बार एसोसिएशन के सभागार मे बैठक हुई।

तहसीलदार पैगाम हैदर के अड़ियल रवैए व उनके अधीनस्थ कर्मचारियो के साथ मिलकर की जा रही प्रति पत्रावली पर अवैध वसूली को लेकर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने अपने विचार के माध्यम से हो रही घूसखोरी पर प्रकाश डाला ।

इस मौके पर अधिवक्ताओ ने उस आदेश पर सवाल किये जिसमे उत्तर प्रदेश शासन ने प्रशासनिक अधिकारियो एवं कर्मचारियो को तय समय के अन्दर रिपोर्ट देने का आदेश है,परन्तु इनके साथ के कर्मचारियो ने साहब के साथ अपने हिस्से की बात को लेकर दो से तीन माह तक लटकाए रखते है।

बिना घूस के रिपोर्ट आना कदापि संभव नही है,साथ ही तमाम राजस्व संहिता के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए, नजर आ रहे है ,सदर तहसीलदार के खिलाफ आये प्रस्ताव पर लगभग बीस अधिवक्ताओ ने अपनी बात एंव विचार रखे।

सदर तहसीलदार द्वारा अधिवक्ताओ से की गयी अभद्रता से आंदोलित अधिवक्ताओ ने सदर तहसीलदार के ऊपर लगाये गए आरोप पर गहन चर्चा की गई। तदुपरांत बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी ने सदर तहसीलदार के उस आदेश जिसमे लेखपाल की रिपोर्ट देने वाले आदेश को लेकर मण्डल आयुक्त से वार्ता की थी जिसमे आयुक्त ने साफ मना किया है कोई औचित्य नही है,अध्यक्ष ने सदन मे उपस्थित अधिवक्ताओ को बताया कि आज हम एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जिलाधिकारी से मिलकर पूरे प्रकरण से उन्हे अवगत कराया जायेगा।
अगर जिलाधिकारी इस प्रकरण पर आवश्यक उचित कार्रवाई कर देते है तो ठीक है, नही तो सभी अधिवक्ता साथी सोमवार इस प्रकरण को लेकर एक जलूस निकालने का कार्य किया जायेगा जो जलूस कलेक्ट्रेट एंव सिविल परिसर होते हुए उक्त जलूस व विरोध प्रदर्शन जिलाधिकारी कार्यालय तक जायेगा।

साथ ही सोमवार को हम पूर्ण रूप से न्यायिक कार्य विरत रहेगे।
आज के प्रतिनिधिमंडल-बार एसोसिएशन के पदाधिकारियो के साथ, गंगा प्रसाद मिश्र, के के पान्डेय,रसूलबक्श, रामबुझारत दूवे,रामकरन वर्मा, भगौतीप्रसादपाण्डेय,के साथ जिलाधिकारी गोण्डा से मुलाकात की ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel