ओवरलोड गन्ना लदा ट्रैक्टर ट्राली दे रहा हादसे को दावत,जिम्मेदार अधिकारी बने मूक दर्शक

ओवरलोड गन्ना लदा ट्रैक्टर ट्राली दे रहा हादसे को दावत,जिम्मेदार अधिकारी बने मूक दर्शक

संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा छपिया, गोण्डा – जिला प्रशासन ने कस्बेवासियों को जाम से निजात दिलाने व ओवरलोडिग रोकने की तमाम कवायद की। उनकी सारी कोशिशें धरी रह गई। धड़ल्ले से ओवरलोड गन्ना लदे ट्राला निकल रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार कार्रवाई तो दूर रोकटोक करना भी उचित नहीं समझते। खास बात यह है कि

संवाददाता – राज कुमार विश्वकर्मा

छपिया, गोण्डा –
जिला प्रशासन ने कस्बेवासियों को जाम से निजात दिलाने व ओवरलोडिग रोकने की तमाम कवायद की। उनकी सारी कोशिशें धरी रह गई। धड़ल्ले से ओवरलोड गन्ना लदे ट्राला निकल रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार कार्रवाई तो दूर रोकटोक करना भी उचित नहीं समझते। खास बात यह है कि ओवरलोड ट्राला न केवल जाम का कारण बन रहे हैं बल्कि कई बार नगर की बिजली आपूर्ति भी ठप कर देते हैं। कारण ट्रकों व ट्रालों पर गन्ना अधिक ऊंचाई तक लदा होता है जो बिजली तारों में फंस जाता है। इससे बिजली बाधित हो जाती है।

पुलिस कर्मियों के सामने भी ओवरलोड लोड गन्ना ट्रक बेधड़क फर्राटा भर रहे हैं, लेकिन अफसरों की मौन सहमति के चलते सिपाही डंडा पीटकर रह जाते हैं। जगह-जगह लगता जाम, हो रही दुर्घटनाएं बभनान और दतौली चीनी मिलों का पेराई सत्र शुरू होने के बाद ट्रक, ट्रैक्टर ट्राला, ट्रॉलियों की संख्या बढ़ गई है। ओवरलोड वाहन मसकनवा कस्बे में जगह-जगह जाम व दुर्घटना का सबब बन जाते हैं। आए दिन ओवरलोड गन्ना लदे ट्रक पलटते रहते हैं जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

मंगलवार को मसकनवा कस्बे में गन्ने से लदा ट्राला ने प्रदीप गुप्ता का बिजली का तार तोड़ दिया । गनीमत ये रही कि उस समय बिजली नही था जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। प्रदीप गुप्ता ने बताया कि प्रशासन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

दीपक गुप्ता ने बताया कि कागजों में ही ओवरलोडिग के खिलाफ अभियान चलाया जाता है। अखिलेश का कहना है कि ओवरलोडिग के चलते प्रतिदिन हादसे हो रहे हैं फिर भी अफसर मौन हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel