मां की डांट पर मां की पश्चाताप पुत्र ने नहर में डूब गवा दिया जान

मां की डांट पर मां की पश्चाताप पुत्र ने नहर में डूब गवा दिया जान

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार पडरौना,कुशीनगर। मां के एक डाट इस कदर उसके ही बेटे को चोट लग जायेगा कि बेटा नाराज होकर बड़ी नहर में कूद कर अपनी ही जान दे देगा.यह कभी सपने में भी उसकी मां ने नही सोचा था। शनिवार को जब बड़ी नहर से एसडीआरएफ की टीम चंदन का शव बाहर

ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार
पडरौना,कुशीनगर।
  मां के एक डाट इस कदर उसके ही बेटे को चोट लग जायेगा कि बेटा नाराज होकर बड़ी नहर में कूद कर अपनी ही जान दे देगा.यह कभी सपने में भी उसकी मां ने नही सोचा था। शनिवार को जब बड़ी नहर से एसडीआरएफ की टीम चंदन का शव बाहर निकाली तो मां के साथ उसकी बहनों की रोते बिलखते तस्वीर से यह साफ बयां हो रही थी कि अगर मां ने अपने बेटे को एक सप्ताह पहले डाटा नही होता तो आज इस परिवार का लाडला इन सब के बीच होता।
 बेटे की लाश मिलते ही अपने कलेजे के टुकड़े को देख कर बार बार रो-रो कर मां यही बोल रही थी कि बाबू को घर से बाहर जाने से मना नही कि होती तो चंदन नहर डूब कर नही मरा होता ।
बताते चलें कि पडरौना शहर के सरदार पटेल नगर के रहने वाले राजू गुप्ता के 15 वर्षीय लड़का चंदन गुप्ता बीते 7 दिन पूर्व सुबह खेलने निकले दोपहर तक घर नहीं पहुंचा.हालांकि मां के बेटे के इंतजार कर ही रही थी कि चंदन घर पहुंच गया मां सुमन देवी गुस्से में आकर अपने ही बेटे को घर से बाहर जाने से मना कर दी।
 चंदन मां के इसी बात से नाराज होकर घर से बिना बताए ही निकल गया था। घरवाले चंदन को तलाश कर रहे थे.सूचना मिली थी कि चंदन पडरौना शहर के निकट परसौनी कला गांव के पास मुख्य पश्चिमी गंडक नहर रेलवे क्रॉसिंग पर उसका कपड़ा जूता बेल्ट पड़ा हुआ है। घरवाले बड़ी नहर पर पहुंच कपड़ा बेल्ट जूता देखने के बाद इनके मन में आशंका हुई कि चंदन बड़ी नहर में कूद चुका है। उधर घरवाले आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना देकर बड़ी नहर से चंदन को ढूंढने की मांग की थी।
मां की डांट पर मां की पश्चाताप पुत्र ने नहर में डूब गवा दिया जान
इस सिलसिले में कोतवाली पडरौना के वरिष्ठ उप निरीक्षक अवनीश कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ घटना वाले दिन से ही बड़ी नहर में स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से चंदन को तलाश कर रहे थे पर कामयाबी नहीं मिल पा रही थी। उधर इस मामले में पांच दिन बीतने के बाद से लगी एसडीआरएफ की टीम भी पहले दिन बड़ी नहर में चंदन को रेस्क्यू कर काफी ढूंढने का प्रयास किया लेकिन चंदन का शव बरामद नहीं हो पाया था।
शनिवार को पुनः एसडीआरएफ टीम से जुड़े उपनिरीक्षक राज शेखर श्रीवास्तव की अगुवाई में आए 16  पुलिस के जवानों ने बड़ी नहर में रेस्क्यू कर सुखपुरा गांव के बड़ी नहर रेगुलेटर के पास से चंदन का शव बरामद कर ही लिया।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel