‌ मुख्यमंत्री द्वारा युवक/महिला मंगल दलों को  खेल सामग्री वितरण का हुआ सजीव प्रसारण।

मंत्री के द्वारा 5 मंगल दलों के चयनितों को खेल-सामाग्री का किया गया वितरण स्वतंत्र प्रभात। प्रयागराज। डीएस त्रिपाठी की रिपोर्ट। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ में आयोजित युवक/महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम में खेल सामाग्रियों का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि

‌मंत्री  के द्वारा 5 मंगल दलों के चयनितों को खेल-सामाग्री का किया गया वितरण

‌ स्वतंत्र प्रभात।

‌प्रयागराज। डीएस त्रिपाठी की रिपोर्ट।

‌ मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  के लखनऊ में आयोजित युवक/महिला मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम में खेल सामाग्रियों का वितरण किया।  मुख्यमंत्री  ने इस अवसर पर कहा कि गांव के युवाओं को खेल से जोंड़ना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। युवा अगर खेल से जुड़ता है तो वह गांव के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है साथ ही वह नशे से भी मुक्त रहता है।

  मुख्यमंत्री ने कहा कि हर ग्राम पंचायत में खेल का मैदान होना चाहिए और ओपन जिम भी हो, जिससे युवा पीढ़ी स्वस्थ और प्रतिस्पर्धी बनेंगे व उनके अंदर टीम भावना भी विकसित होगी, जिससे उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ओलंपिक पदक जीतने वाला भी लगातार परिश्रम के बाद ही पदक प्राप्त करता है और उसकी शुरूआत भी निचले स्तर से ही होती है। युवाओं के सशक्त बनने से समाज का विकास होता है। सभी जनपदों में खेल सामाग्री/किट वितरित की जा रही है। युवा बिना भेदभाव के आपस में मिलकर इन खेल सामाग्रियों का प्रयोग करें।

‌ मुख्यमंत्री ने कहा कि हर राजस्व ग्राम में युवक मंगल दल का गठन कर उन्हें खेल सामाग्री उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

‌मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजीव प्रसारण किया गया, जिसमें कैबिनेट मंत्री  सिद्धार्थ नाथ सिंह के साथ ही विधायक फाफामऊ विक्रमाजीत मौर्य,  विधायक फूलपुर प्रवीण पटेल,  विधायक कोरांव- राजमणि कौल, जिलाधिकारी- भानु चन्द्र गोस्वामी, मुख्य विकास अधिकारी- आशीष कुमार, उप निदेशक युवा कल्याण सन्दीप कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी दिनेश कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम मे  जनपद के 05 चयनित मंगल दलों को जिसमें से 03 युवक एवं 02 महिला मंगल दलों के 02-02 आमंत्रित युवाओं को खेल प्रोत्साहन सामाग्री वितरित की गई।

प्रोत्साहन सामाग्री का वितरण शंकरगढ़ के पहाड़ी कला युवक मंगल दल, धनूपरु के वीरापुर धोबाह युवक मंगल दल, हण्डिया के सियाडीह युवक मंगल दल, सैदाबाद के डुढ़ुआ महिला मंगल दल एवं माण्डा के केडवर महिला मंगल दल को किया गया। खेल प्रोत्साहन सामाग्री में मंगल दलों को वाॅलीबाल 4 अदद, वाॅलीबाल नेट 2 अदद, फुटबाल 04 अदद, इन्फलेटर 2 अदद, डिप्स स्टैण्ड 01 जोड़ा व स्किपिंग रोप 01 अदद उपलब्ध करायी गई।
‌मंत्री ने मंगल दलों को खेल सामग्री वितरण के उपरांत युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि मंगल दलों की ग्रामीण विकास में महती भूमिका है। युवाओं को अपने-अपने ग्रामों के विकास में अभिरूचि रखनी चाहिए और एक सार्थक समाज की व्यवस्था में योगदान करना चाहिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel