नहर में पानी देख किसानो के चेहरे पर लौटी रौनक ।

नहर में पानी देख किसानो के चेहरे पर लौटी रौनक । नहर में छोड़ा गया पानी, किसानों को मिला संजीवनी । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । लंबे समय बाद भदोही रजवाहा अंतर्गत गड़ौरा माइनर मे क्षेत्र के दर्जनों कुलाबों में लबालब पानी आने से क्षेत्र के किसान काफी खुश हैं। किसानों का कहना

नहर में पानी देख किसानो के चेहरे पर लौटी रौनक ।

नहर में छोड़ा गया पानी, किसानों को मिला संजीवनी ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही ।

लंबे समय बाद  भदोही रजवाहा
अंतर्गत गड़ौरा माइनर मे क्षेत्र के दर्जनों कुलाबों में लबालब पानी आने से क्षेत्र के किसान काफी खुश हैं। किसानों का कहना है कि इस बार अभी तक पर्याप्त बारिश न होने से पलेवा के साथ  कुछ गेहूं  की सुख रही  फसल  काफी हद तक बचाने के लिए नहर और कुलाबों में भरा लबालब पानी किसानों के लिए संजीवनी का काम करेगा।

स्वतंत्र प्रभात  में जनपद की सूखी नहरों पर पूरा पैकेज रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद विभाग हरकत में आया और नहर में पानी छोड़ा गया। इससे किसानों को राहत मिली है।

सूखे की चपेट में आने से सूख रही गेहूँ  की फसल को जीवित रखने के लिए किसान लंबे समय से  भदोही  रजवाहा में पानी के लिए संघर्षरत रहे। नहर के किनारे जिन किसानों की जमीन थी पुरा  नहर विभाग पर ही आश्रित थे अगर नहर में पानी नहीं आता तो किसान अपने भविष्य को देखकर गेहूं की बुवाई नहीं करते।

वैसे नहर में पानी न आने की शिकायत संबंधित विभाग से अनेको बार  की गई थी । खैर चौरतरफा पड़ रहे दबावों से विभाग को होश आया और  भदोही  रजवाहा में पानी छोड़ा गया। इससे क्षेत्र के किसानों में प्रसन्नता की लहर दौड़ गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel