जाम व अतिक्रमण से कराह रहा महाराजगंज बाजार ।

जाम व अतिक्रमण से कराह रहा महाराजगंज बाजार । प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) औराई,भदोही । महाराजगंज बाजार इन दिनों जाम व अतिक्रमण से कराह रहा है। अतिक्रमण की स्थिति है कि एक ओर जहाँ बड़े वाहनों के प्रवेश से ममहर-चौरी मार्ग पर काफी जाम लग जाता है, वहीं दुकानों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण के चलते

जाम व अतिक्रमण से कराह रहा महाराजगंज बाजार ।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

औराई,भदोही ।

महाराजगंज बाजार इन दिनों जाम व अतिक्रमण से कराह रहा है। अतिक्रमण की स्थिति है कि एक ओर जहाँ बड़े वाहनों के प्रवेश से ममहर-चौरी मार्ग पर काफी जाम लग जाता है, वहीं दुकानों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण के चलते राहगीरों, खरीददारों व सायकिल यात्रियों का गुजरना दुश्वार हो जाता है।वाहन से तो दूर बाजार में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

ठेले व खोमचे वालों का जहां बजार के मुख्य चौराहे पर कब्जा है वहीं सब्जी विक्रताओं ने सड़क की पूरी पटरी को ही हथिया लिया है। दबंग दुकानदारों ने सड़क तक बढ़ कर दुकानें लगा रखी हैं। कुछ दुकानदारों ने तो सड़क की पूरी पटरी पर स्थाई पक्का निर्माण करा लिया है। अतिक्रमण से हर रोज दो चार बार तो यहां के निवासियों को जाम से दो चार होना पड़ता है।

जाम भी ऐसा होता है कि घंटे दो घंटे के बाद ही समाप्त होता है। आश्चर्य तो यह है कि पिकेट पर तैनात सिपाही भी मूक दर्शक बन कर तमाशा देखते रह जाते हैं। महत्वपूर्ण तो यह है कि कुछ दिन पहले लोक निर्माण विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को नोटिस भी दी गई थी। लाउड स्पीकर से चेतावनी भी दी गई ¨कतु सब कुछ टांय-टांय फिस्स ही साबित हुआ।

जाम व अतिक्रमण से कराह रहा महाराजगंज बाजार ।

लोक निर्माण विभाग की चेतावनी का असर दुकानदारों पर लेश मात्र भी नहीं हुआ। अब विभाग भी अतिक्रमणकारियों के सामने नतमस्तक है। चौंकाने वाली खबर तो यह है कि कुछ दुकानदार फुटपाथियों से पैसे लेकर दुकान के किनारे जगह दे देते हैं। इससे पटरी पर भी दुकानें सजी रहती हैं।

बाजार के संभ्रांत नागरिकों में अनु दुबे, आनन्द तिवारी, शिव शंकर जायसवाल, बंटी जायसवाल आदि ने जिलाधिकारी से मांग की है कि प्रशासनिक व्यवस्था कायम कर बड़े वाहनों एवं अतिक्रमणकारी दुकानदारों पर शिकंजा कसते हुए बड़े वाहनों का मार्ग बदलकर बाईपास से जाने का निर्देश दिया जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel