सीएससी संचालकों के साथ प्रभारी निरीक्षक ने की बैठक

सुरक्षा उपायों के बारे में दी विस्तृत जानकारी इटियाथोक गोण्डा –कोतवाली क्षेत्र में चल रहे सभी बैंकों के सीएससी संचालकों की एक आवश्यक बैठक मंगलवार को इटियाथोक कोतवाली के प्रागण में संपन्न हुई। बैठक में मौजूद सभी संचालकों को प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दूबे ने बताया कि सबसे पहले सीएससी संचालक अपने अपने केंद्रों पर

सुरक्षा उपायों के बारे में दी विस्तृत जानकारी

इटियाथोक गोण्डा –
कोतवाली क्षेत्र में चल रहे सभी बैंकों के सीएससी संचालकों की एक आवश्यक बैठक मंगलवार को इटियाथोक कोतवाली के प्रागण में संपन्न हुई। बैठक में मौजूद सभी संचालकों को प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दूबे ने बताया कि सबसे पहले सीएससी संचालक अपने अपने केंद्रों पर सुरक्षा के दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा जरूर लगवाए।

उन्होंने बताया किसी भी सीएससी संचालक को बड़े रकम की निकासी करनी हो तो जागरूक जरूर रहे।कोशिश यह रहे कि दो पहिया वाहन में दो लोग बैंक की शाखा से कैश निकालने के लिए जाए। जरूरत पड़े तो लम्बे कैश के लिए चार पहिया वाहन का इस्तेमाल करें। जब भी शाखा में कैश के लिए जाए तो प्रतिदिन समय का बदलाव करे और राह चलते जागरूक रहे।

उन्होंने बताया धन को सुरक्षित करना हमारा कर्तव्य है। सभी संचालक बैंकिंग कार्य को करते समय सतर्क रहें। सीएससी संचालक अपने अपने बीट के सिपाहियों से तालमेल जरूर रखे जिससे कोई भी घटना घटित होगी तो बीट के सिपाही से मदद मिल जाएगी। समाज में सफल बनने के लिए आपसी वार्तालाप जरूरी है।

उन्होंने सभी संचालकों से सुझाव भी मांगे। इस दौरान इलाहाबाद बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, वेस्टर्न मनी के संचालकगण मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel