भदोही: मदरसों में मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार-दिवस ।

भदोही: मदरसों में मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार-दिवस । ए •के •फारूखी (रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन के निर्देशानुसार दूरियां बनाकर मदरसा दारूल उलूम हबीबिया रिजविया गहरपुर,गोपीगंज में शुक्रवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाया गया। वक्ताओं ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के हित के लिए केंद्र

भदोही: मदरसों में मनाया गया अल्पसंख्यक अधिकार-दिवस ।

ए •के •फारूखी  (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शासन के निर्देशानुसार दूरियां बनाकर मदरसा दारूल उलूम हबीबिया रिजविया गहरपुर,गोपीगंज में शुक्रवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाया गया। वक्ताओं ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के हित के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार कई योजनाएं चला रही है।

इसका लाभ लेकर अपनी स्थिति को बेहतर करें। जिससे लोगों में एक दूसरे से भाईचारा की भावना बनी रहे।  बताते चलें कि संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा 18 दिसम्बर 1992 ई0 को अंतर्राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार दिवस घोषित किया गया था।इस मौके पर उपस्थित लोगों ने अल्पसंख्यकों के अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

उन्हें सरकार के द्वारा अल्पसंख्यकों के हित के लिए जा रहे कार्यों का उल्लेख किया गया।तथा उनके अधिकारों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कहने के लिए प्रेरित किया गया। मौके पर प्रबंधक हाजी मेराज, सेक्रेटरी मो0 जाफर अंसारी, मो. मुख्तार रिजवी, ताज मोहम्मद रिजवी,मो0हलीम पूर्व प्रधान, खजांची हाजी मक्सूद अली अंसारी,जाहिद रजा,मो0अली अख्तर आदि रहे।

अल्पसंख्यकों के हित के लिए सरकार गंभीर-प्रबंधक ।

मदरसा अरबिया नजीब-उल -उलूम ज्ञानपुर में भी शुक्रवार को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस सादगीपूर्ण तरीक़े से मनाया गया।कार्यक्रम की शुरूआत तेलावते कलाम पाक से किया गया।प्रबंधक डा0सगीर हसन खां ने कहा कि अल्पसंखयकों के हितों के प्रति सरकार गंभीर है।उन्होंने मदरसे में मौजूद बच्चों से कड़ी मेहनत के साथ शिक्षा ग्रहण कर अपने नगर, जनपद व देश -प्रदेश का नाम रौशन करने को कहा।

इस मौके पर प्रिसिंपल मो0नजीर आलम, अकरम परवेज़, शाह जफरूल यकीं,मो0इलियास अंसारी, हाफिज रहमतुल्लाह, रजाहसन खां,मो0इरशाद खां,हाफिज इबराम,एकराम कुरैशी, मो0अनीस,निसार अहमद,मो0 यूनुस,परवेज़, व रिटायर्ड शिक्षक मो0 इलियास”नाटे”आदि शामिल रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel