साढ़े नौ माह बाद,आज से दौड़ पड़ी लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी,ट्रेन ।

साढ़े नौ माह बाद,आज से दौड़ पड़ी लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी,ट्रेन । ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । लॉकडाउन के बाद से बंद चल रहीं पुरानी ट्रेनों का संचालन रेलवे अब धीरे-धीरे शुरू कर रहा है। इसका आरंभस स्पेशल ट्रेन 04203/04204 लखनऊ-भदोही-वाराणसी इंटरसिटी से आज सोमवार से शुरु हो गया।हालांकि,अभी जनरल टिकट को लेकर कोई

साढ़े नौ माह बाद,आज से दौड़ पड़ी लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी,ट्रेन ।

ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

लॉकडाउन के बाद से बंद चल रहीं पुरानी ट्रेनों का संचालन रेलवे अब धीरे-धीरे शुरू कर रहा है। इसका आरंभस स्पेशल ट्रेन 04203/04204 लखनऊ-भदोही-वाराणसी इंटरसिटी से आज सोमवार से शुरु हो गया।हालांकि,अभी जनरल टिकट को लेकर कोई आदेश नहीं आया है। रिजर्वेशन पर ही यात्रा शुरु की गई है।

कोरोना के कारण मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था। इस दौरान सब कुछ ठप रहा। यहां तक कि कभी न बंद होने वाली ट्रेन के चक्के भी थम गए। सिर्फ कुछ मालगाड़ियां ही चल रहीं थीं। अनलॉक में ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया था, लेकिन पुरानी ट्रेनें अब तक नहीं चली थीं।

यात्री सुविधाओं के लिए वाराणसी-लखनऊ वाया भदोही, प्रतापगढ़,रायबरेली रूट पर कुछ विशेष रेलगाड़ियां चलाई जा रही थीं।इंटरसीटी ट्रेन का स्टॉपेज भदोही में है, लेकिन बादशाहपुर रेलवे स्टेशन नहीं था।

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 22 मार्च को अप डाउन पंजाब मेल के प्रस्थान के बाद से ही यात्री ट्रेनों का परिचालन बन्द था। आज सोमवार 7 दिसम्बर से विशेष रेलगाड़ी 04203/ 04204 लखनऊ- वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस पहली यात्री ट्रेन के रूप में चलाई गई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष