महिलाओं के सम्मान व स्वावलंबन के लिए प्रशासन कटिबद्ध-डीएम ।

कानरा महाविद्यालय में मिशन शक्ति अभियान का समापन समारोह संपन्न । सरस राजपूत (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा महिएलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए चलाए जा रहे विशेष मिशन शक्ति अभियान का समापन काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के हाल में आयोजित भव्य समारोह में संपन्न हुआ । समारोह में

कानरा महाविद्यालय में मिशन शक्ति अभियान का समापन समारोह संपन्न ।

सरस राजपूत (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा महिएलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए चलाए जा रहे विशेष मिशन शक्ति अभियान का समापन काशी नरेश स्नातकोत्तर महाविद्यालय ज्ञानपुर के हाल  में आयोजित भव्य समारोह में संपन्न हुआ ।

समारोह में उपस्थित  महिला शक्ति योद्धाओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि महिलाओं के सम्मान और स्वावलंबन के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है और इस मुहिम को केवल 9 दिन ही नहीं बल्कि आगामी समय में और तत्परता और सजगता से चलाते रहने की जरूरत है ।

महिलाओं के सम्मान व स्वावलंबन के लिए प्रशासन कटिबद्ध-डीएम ।

पुलिस अधीक्षक श्री राम बदन सिंह द्वारा महिला सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 और 1090 पर विशेष जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन महिलाओं की सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है और एक कॉल पर किसी भी संकट की स्थिति में 10 मिनट के अंदर पुलिस सहायता उपलब्ध कराई जाएगी ।

उन्होंने आश्वस्त किया कि महिलाओं को डरने की आवश्यकता नहीं है और किसी भी तरह के अपराध के प्रति खुलकर सामना करने की जरूरत है । समारोह में 101 शक्तयोद्धाओं को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया जिसमें प्रशासन से अतिरिक् जिला प्रोबेशन अधिकारी श्री महेंद्र यादव प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी अमन रूलर डेवलपमेंट सोसाइटी संसारपुर राजेश कुशवाहा 1098 पाठक सरोज लोक गायक राजेश परदेसी के माध्यम से महिलाओं को जागरूक किया गया

महिलाओं के सम्मान व स्वावलंबन के लिए प्रशासन कटिबद्ध-डीएम ।

एवं पुलिस विभाग के तरफ से 10 महिलाओं महिला कल्याण विभाग से बेसिक शिक्षा विभाग से महिलाओं जिला विद्यालय निरीक्षक विभाग से 10 महिलाओं तारा अक्षर महिला के 5 महिलाओं को आंगनबाड़ी महिला ग्राम प्रधान, 3 महिला कल्याण विभाग के महिला शक्ति योद्धाओं को सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान वन स्टॉप सेंटर शिल्पा शुक्ला महिला शक्ति केंद्र से ममता सिंह जिला बाल संरक्षण इकाई से विदिशा परीक्षा अधिकारी किरण रेशमा प्रियंका संध्या मनीषा जिला प्रोबेशन कार्यालय से राजकुमार विवेक कुमार महेंद्र कुमार कुणाल कुमार आदि उपस्थित रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel