स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 6 ख़बरें ढाबे पर झोले में मिली नवजात बच्ची, निःसन्तान दम्पति ने लिया गोद

ढाबे पर झोले में मिली नवजात बच्ची, निःसन्तान दम्पति ने लिया गोद स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप के पास ढाबे पर रात में किसी ने नवजात बच्ची को झोले में रखकर लावारिस हालत में छोड़ दिया। सुबह ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर बड़ी

ढाबे पर झोले में मिली नवजात बच्ची, निःसन्तान दम्पति ने लिया गोद

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। आसीवन थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप के पास ढाबे पर रात में किसी ने नवजात बच्ची को झोले में रखकर लावारिस हालत में छोड़ दिया। सुबह ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंचे तभी एक निःसंतान दम्पति ने बच्ची को अपना लिया। पुलिस ने बच्ची को मेडिकल जांच कराने के बाद बच्ची को दम्पति को सौंप दिया।
रसूलाबाद कस्बा के मियागंज मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास शुक्ला ढाबा है। बीतीरात किसी ने जन्म देने के बाद बच्ची को झोले में रखकर ढाबे के पास छोड़ दिया। सुबह ग्रामीणों को बच्ची की रोने की आवाज सुनाई पड़ी तो मौके पर पहुंचे। जहां झोला रखा हुआ था और उसी के अंदर नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी हुई थी जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर चैकी प्रभारी रसूलाबाद हशमत अली पहुंचे और ग्रामीणों से पंूछताछ कर रहे थे तभी कस्बे के मोहल्ला देसाई नगर निवासी किशन पाल पुत्र हरिप्रसाद ने बच्ची को अपनाने की बात कही। शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी कोई संतान नहीं थी। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद बच्ची को दम्पति को सौंप दिया। लावारिस बच्ची को माता-पिता की गोद मिल गयी।

40 वर्षो से किराये के भवन में चल रहा राजकीय होम्योपैथ अस्पताल

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद आमिर ख़ान उन्नाव। राजकीय होम्योपैथिक अस्पतालों की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। अधिकांश होम्यो अस्पताल किराए के भवन में संचालित है जहां स्वास्थ्य सुविधाएं नदारत है। बावजूद इसके सैकड़ों की संख्या में मरीज इलाज करा रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा कस्बा रसूलाबाद के मोहल्ला देसाई नगर में देखा जा सकता है जहां राजकीय होम्योपैथिक अस्पताल पिछले चालीस सालों से मासिक किराए पर एक कच्चे मकान के कमरे में अस्पताल संचालित है। प्रभारी डा0 नीलम द्विवेदी फार्मासिस्ट उमाशंकर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विपिनराज गौतम कुल तीन लोगों के स्टाफ की तैनाती है। अस्पताल में प्रतिदिन एक सैकडा से अधिक मरीज आसपास के गांव महमूदपुर कमलापुर भिटवा औराई गौराखेड़ा लच्छाखेड़ा अटिया नूरूल्लानगर मुंशीगंज से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचते हैं। अस्पताल में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है न तो पीने के पानी की व्यवस्था और न ही मरीजों के बैठने की व्यवस्था। इसी माह में रिटायर हो रहे फार्मासिस्ट ने बताया कि अस्पताल भवन का एक साल पहले प्रस्ताव हो चुका है परन्तु धनराशि उपलब्ध न होने से अभी भवन निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

फिर तार-तार हुई रिश्तो की डोर…..
चलती गाड़ी में भांजे ने मामी से किया दुष्कर्म का प्रयास
असफल होने पर चलती गाड़ी से फेंका, दोनो आरोपी गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। जनपद की पुलिस की लचर कार्यशैली के चलते अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि गैर जनपद से आकर के जघन्य अपराध की घटनाओं को अंजाम देकर भागने का प्रयास करते रहते हैं जिसका नजारा बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में देखने को उस वक्त मिला जब वहशी दरिंदे ने रिश्तो को तार-तार कर महिला के साथ जबरदस्ती गैंगरेप करने का प्रयास किया। असफल होने पर महिला के साथ मारपीट कर उसकी नाक काट ली। पीड़ित महिला किसी प्रकार थाने पहुंची। जहां पर पुलिस ने लिखित तहरीर लेकर मामला उच्च अधिकारियों को संज्ञान में दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार कुलकर्णी जो कि अपनी कार्यशैली से जनता में अच्छी छवि बनाये हैं उन्होंने तत्काल कार्रवाई कर नाकाबंदी कराई और दोनों अपराधियों को दबोचवा लिया। जिन्हें धारा 354, 324 में जेल भेज दिया।
घटना जनपद के थाना बेहटा मुजावर की है। जहां लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ निवासिनी महिला को उसकी ननंद का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ पिकअप वाहन से यह कहकर बांगरमऊ ला रहा था कि उसने बांगरमऊ में एक प्लाट खरीदा है जिसकी रजिस्ट्री करवानी है हम लोग पढ़े लिखे नहीं हैं आप पढ़ी-लिखी हैं जो कि पढ़ लिखकर अच्छी तरीके से लिखापढ़ी करवा देंगी चलकर, परंतु जैसे ही थाना क्षेत्र के अंतर्गत वाहन पहुंचा तो वाहन में बैठे युवकों ने महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगे और जबरिया गैंगरेप करने का प्रयास किया। गैंगरेप करने में असफल होते देख युवकों ने महिला के साथ जमकर मारपीट की और मुंह से चेहरे पर कई जगह काटा। साथ ही नाक भी काट ली। युवकों में बिलाल खान पुत्र जब्बार खान फैसल खान रहीमाबाद लखनऊ निवासी ने घटना को अंजाम देते हुए महिला को मरणासन्न देखकर घटना को दफन करने के लिए महिला को गंगा में फेंकने का प्लान बनाया परंतु वाहन में डीजल की कमी होने के कारण वहां तक नहीं पहुंच पाए। इसी बीच गाड़ी में महिला के साथ हो रही घटना को कुछ लोगों ने देखा। उनके शोर मचाने पर गाड़ी अनियंत्रित हो गई और सड़क पर बने डिवाइडर से टकरा गई जिससे महिला की हत्या करने में युवक नाकाम रहे। मौके पर पहुंचे लोगों ने महिला को थाने पहुंचाया। जहां पर महिला ने लिखित तहरीर में आरोप लगाते हुए पुलिस को दी। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने गैंगरेप की घटना पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार दोनों युवकों को जेल भेज दिया। महिला को उपचार के लिए सीएससी बांगरमऊ भेजा। जहां पर हालत गंभीर देखकर चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

पिकप लुटेरे समेत चार शातिर अपराधी गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी के नेतृत्व में जिले में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे धर-पकड़ अभियान में सदर कोतवाली पुलिस को बीते चैबीस घंटे में चार बड़ी सफलताएं मिली। पुलिस अधीक्षक की सख्त कार्यशैली से हरकत में आयी सदर कोतवाली पुलिस ने पिकप लुटेरे समेत चार शातिर व ईनामियां अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। सदर कोतवाली पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ की जा रही गिरफ्तारियों से अपराधियों में हड़कम्प मचा है।
गत 9 अक्अूबर को जनपद रायबरेली के नानकारी मिल एरिया कचैंदा निवासी राजबहादुर यादव पुत्र शत्रुधन यादव अपनी पिकप गाड़ी संख्या-यूपी33-बीटी-1931 से गुरूबक्सगंज रायबरेली से ईट-भठ्ठे के लेबरो को लेकर पंजाब जा रहा था। रास्ते में सदर कोतवाली के मोहल्ला दरोगाबाग स्थित एसबीआई बैंक के पास रात्रि करीब 7.30 बजे होण्डा व्रायो नंबर-यूपी32एचएल-9959 पर सवार तीन व्यक्तियों ने उसकी पिकप से टक्कर लग जाने पर मारपीट व गाली-गलौज किया। जिसकी सूचना राजबहादुर ने डायल 112 पर की। जैसे ही पीआरवी व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची कि तीनो सवार पुलिस को देखते ही पिकप छीनकर फरार हो गये। राजबहादुर ने सदर कोतवाली में मु0अ0सं0-598/20 धारा-394 आईपीसी दर्ज कराया। पुलिस ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए एक आरोपी अंशू सविता पुत्र रमेश सविता निवासी दरोगाबाग उन्नाव को सिंघूपुर रेलवे क्रासिंग के पास से लूटी गयी पिकप सहित गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश में दबिशे जारी हैं।
बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव व पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के मद्देनजर सदर कोतवाली पुलिस द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अशोक कुमार उर्फ चैड़ा पुत्र छोटेलाल निवासी मुकुन्दखेड़ा, मजरा टीकरगढ़ी जिसे जिला मजिस्ट्रेट द्वारा गत माह छः माह के लिए जिला बदर किया गया था निष्कासन के बावजूद लुक-छिपकर रह रहा था, को 315 बोर तमंचा व 2 कारतूस सहित नेशनल हाइवे पर टीकरगढ़ी मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। जिसे जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।
सदर कोतवाली पुलिस ने मु0अ0सं0-474/20 धारा-452, 376डी, 323, 504, 506 भादवि व 3/4 पास्को एक्ट में वांछित अपराधी वीर सिंह पुत्र जसकरन सिंह निवासी राजेपुर मनोहर नगर थाना कोतवाली को बाईपास पुल के नीचे शिवनगर से गिरफ्तार किया।
सदर कोतवाली पुलिस ने अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर पांच हजार के ईनामियां अपराधी गैंगेस्टर फैज मोहम्मद उर्फ मुन्ना पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी एबीनगर डीएसएन कालेज रोड को शनिवार दोपहर तमंचा 315 बोर तथा दो कारतूस सहित आवास विकास कालोनी से गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार यह अपराधी गैंगेस्टर में निरूद्ध है जिसपर पूर्व में 25 हजार का ईनाम भी घोषित किया था।

किसान को सर्प ने काटा, हालत गंभीर

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। खेत में पानी लगा रहे युवक को किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। युवक के चिल्लाने की आवाज पर दौड़े परिजनों ने आनन-फानन युवक को लेकर नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां डॉक्टर ने युवक की गंभीर हालत देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
कोतवाली क्षेत्र के छूही गांव निवासी इरफान 18 पुत्र चांदबाबू खेत में पानी लगाए हुए था तभी लगभग 2 बजे किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। बेटे की आवाज सुन खेत में मौजूद पिता चांदबाबू मौके पर पहुंचे। बेटे की हालत नाजुक देख परिजन आनन-फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर लेकर गए। जहां पर डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर युवक की गंभीर हालत देख उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

बाइक-साइकिल भिड़न्त में तीन घायल

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली सफीपुर-उन्नाव। तेज रफ्तार बाइक सवार ने सामने से आ रहे साइकिल सवार को जोरदार टक्कर मार दी। बाइक और साइकिल की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर लाया गया। जहां पर तीनों घायलों की गंभीर हालत देख डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चकलवंशी-परियर मार्ग पर जानकी कुंड के समीप तेज रफ्तार बाइक सवार ने परियर की ओर से आ रहे साइकिल सवार लउवा पुत्र नोखा निवासी बाबाखेड़ा थाना माखी को जोरदार टक्कर मार दी। साईकिल व मोटर साइकिल की आमने-सामने हुई टक्कर में बाइक सवार वीरेंद्र 30 पुत्र देवीदीन निवासी मदनखेड़ा व रामबाबू 27 पुत्र अज्ञात निवासी मदनाखेड़ा थाना माखी भी गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से तीनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य सफीपुर लाया गया। जहां पर तीनों घायलों की गंभीर हालत देख डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel