जलनिगम अधिकारी बन नौकारी के नाम पर लोगों को ठग रहे दो व्यक्ति चढ़े पुलिस के हत्थे

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो अचलगंज-उन्नाव। फर्जी जलनिगम अधिकारी बनकर लोगो से लाखों रुपये ऐंठने वाले बिहार थाना क्षेत्र के पाटन निवासी सत्य प्रकाश पुत्र स्व. नंद किशोर व लोधनहार कल्याणी उन्नाव निवासी कुलदीप श्रीवास्तव पुत्र ओमप्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनका खुलासा तब हुआ जब हसनगंज निवासी अवधेश पुत्र रामआसरे को इन्होंने

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो अचलगंज-उन्नाव। फर्जी जलनिगम अधिकारी बनकर लोगो से लाखों रुपये ऐंठने वाले बिहार थाना क्षेत्र के पाटन निवासी सत्य प्रकाश पुत्र स्व. नंद किशोर व लोधनहार कल्याणी उन्नाव निवासी कुलदीप श्रीवास्तव पुत्र ओमप्रकाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनका खुलासा तब हुआ जब हसनगंज निवासी अवधेश पुत्र रामआसरे को इन्होंने ऑपरेटर में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे एक लाख साठ हजार रुपये ले लिए और नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

अवधेश ने जलनिगम के कार्यालय में जाकर जानकारी की तो पता चला कि वहां से कोई ज्वॉइनिग लेटर नही जारी हुआ है और न ही इस नाम का कोई अधिकारी उनके विभाग में है। अवधेश ने अचलगंज पुलिस को तहरीर देकर बताया कि हमारे अलावा दर्जन भर लोगो से नौकरी का झांसा देकर ये दोनों शातिर लाखों रुपये ठग चुके हैं।12 सितंबर की शाम दोनों जालसाज हड़हा निवासी चांद आलम से मिलने उसके यहां गए थे।

चांद से भी जल निगम में ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर 6500 रुपये ले रखे थे, दोबारा रुपये लेने ही हड़हा गए थे। पहले ही चांद को इन दोनों का फर्जीवाड़ा पता चल चुका था और उसने लोगों की मदद से दोनों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था। थाना अध्यक्ष अतुल तिवारी ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास से जल निगम अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य महानिदेशक के अधिकारियों समेत प्रदेश के कई अधिकारियों की फर्जी मोहरे भी बरामद हुई हैं।

About The Author: Swatantra Prabhat