भदोही का ढ़ोंगी बाबा जौनपुर से लाखों के आभूषण व नगदी लेकर फरार ।

भदोही का ढ़ोंगी बाबा जौनपुर से लाखों के आभूषण व नगदी लेकर फरार । ए •के• फारूखी (रिपोर्टर )ज्ञानपुर, भदोही । हर इन्सान अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए क्या क्या नहीं करता भले इसे पूर्ण करने के लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़ जाय कुछ ऐसा ही हुआ कई परिवार के साथ जहां एक

भदोही का ढ़ोंगी बाबा जौनपुर से लाखों के आभूषण व नगदी लेकर फरार ।

ए •के• फारूखी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

हर इन्सान अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए क्या क्या नहीं करता भले इसे पूर्ण करने के लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़ जाय कुछ ऐसा ही हुआ कई परिवार के साथ जहां एक ठग मुल्ला बाबा बनकर दर्जनों लोगों को अपना शिकार बना कर 30 लाख रुपये के आभूषण व नकदी रुपये लेकर फरार हो गया। इसकी भनक लगते ही मनवांछित फल की इच्छा रखने वालों के पैर तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन तांत्रिक को ढूढने में जुट गए लेकिन अथक प्रयास के बाद भी तांत्रिक का सुराग नहीं लगा। थके-हारे लोगों ने पुलिस को लिखित सूचना पुलिस को दिया। जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी गई है।

भदोही का ढ़ोंगी बाबा जौनपुर से लाखों के आभूषण व नगदी लेकर फरार ।

गौरतलब है कि दस माह पूर्व नगर पंचायत खेतासराय के कासिमपुर वार्ड में भदोही जनपद के जलालपुर मुहल्ले का निवासी एक ढो़ंगी मौलाना ने आकर डेरा डाल दिया तथा किराए पर रहने लगा। धीरेप-धीरे क्षेत्र में एक पहुंचे हुये बाबा के नाम से फेमस हो गया। कुछ दिन बीतने के बाद क्षेत्र में अपनी अच्छी खासी पैठ बना लिया। उक्त बाबा धीरे-धीरे काफी लोगों पर अपना विश्वास जमाकर उनकों शिकार ,बनाना शुरू कर दिया, और लोगों को मन मांगी मुरादे पूरी होने के नाम पर लोगों से रुपये ऐंठना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं मुरादों को पूरा होने के नाम पर लोगों से पैसों के अलावा आभूषण भी लेना शुरू किया कि आभूषण में कलमा पढ़कर दम करेंगे और उसके पानी से नहाने पर सारी मुसीबतें दूर हो जाएंगी और मनचाही मुरादें पूरी होंगी ऐसा करने से आपके सुख के मार्ग में आने वाली सारी मुसीबतें और परेशानियां दूर हो जायगी।

लेकिन यह लोगों के लिए झांसे में लेने व विश्वास में लेने के लिए सिर्फ छलावा निकला। इतने दिनों में तांत्रिक लगभग स्थानीय कस्बा के दर्जनों लोगों से कई लाख रुपये व आभूषण लेकर गुरुवार को फरार हो गया। तांत्रिक के ठगी के शिकार हुए रिज़वान, असलम व सबाना ने बताया कि तांत्रिक मांगी मुरादे पूरी होने के नाम पर एक दर्जन लोगों से लगभग 30 लाख रुपये व 15 थान आभूषण लेकर फरार हो गया। लोगों ने बताया कि तांत्रिक के आधार कार्ड पर उसका पता ग्राम जलालपुर पोस्ट सन्तरविदास नगर जनपद भदोही लिखा था। इसकी जानकारी 19 अगस्त को होने पर खोजबीन शुरू हुआ लेकिन कही सुराग नहीं लगा। अन्तः पीड़ितों ने पुलिस को तांत्रिक के खिलाफ तहरीर दिया। सूचना के बाद पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।







Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel