डीएम की अध्यक्षता में मोहर्रम व गणेश चतुर्थी पर्व को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से मनाये जाने के संबंध में बैठक सम्पन्न

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेयअम्बेडकरनगर। मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व को शान्तिपूर्ण मनाये जाने के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में जिला स्तरीय केन्द्रीय शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हुआ। बैठक के दौरान धर्म गुरूओं तथा ताजिया कमेटी के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ जिलाधिकारी ने उनकी

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
अम्बेडकरनगर। मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व को शान्तिपूर्ण मनाये जाने के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में जिला स्तरीय केन्द्रीय शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हुआ। बैठक के दौरान धर्म गुरूओं तथा ताजिया कमेटी के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ जिलाधिकारी ने उनकी समस्याओं से रूबरू हुये। जिलाधिकारी ने कहा कि मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के त्यौहार को आपसी मेल मिलाप भाई चारे की भावना से मिल-जुल कर शान्तिपूर्ण एवं सदभाव के साथ मनायें। जिलाधिकारी ने अपने संबोधन के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुपालन में कोविड-19 के प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत पालन करते हुए शान्तिपूर्ण एवं सदभाव के साथ मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व को मनाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होनें साफ तैर पर कहा कि मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व के दौरान जुलूस व सामूहिक स्थलों पर ईमाम का तहजिया व गणेश चतुर्थी की प्रतिमा का पंडाल नही लगाया जायेगा।

विर्सजन एंव शोभायात्रा भी पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। उन्होनें कहा कि समाज के बेहतरी के लिए कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुपालन में मास्क एवं शारीरिक दूरी बनाकर अपने-अपने घरों में पवित्र पर्व को मनाना सुनिश्चित किया जाये। साथ ही साथ उन्होनें सुरक्षा व्यवस्था को चैकस बनाये रखने का निर्देश दिये। उन्होनें कहा इस अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन नही किये जाने वालों के खिलाफ तत्काल मुकदमा पंजिकृत कर वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित किया जाये।
इस अवसर पर उन्होंने अनवरत साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये और कहा इस अवसर पर किसी को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहें तथा स्थानीय लोगों के सम्पर्क मे रहें यदि कही से कोई समस्या संज्ञान में आती है, तो उसका त्वरित निराकरण किया जाये। किसी भी समस्या को नजरअन्दाज न किया जाये। मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने में नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र में डयूटी पर लगाये गये उपजिलाधिकारी अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष सभी आपस में मिल कर परिस्थितीओं पर पैनी नजर रखें।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि पवित्र पर्व मोहर्रम व गणेश चतुर्थी के पवित्र पर्व को मनाये जाने में किसी प्रकार की खलल नही होना चाहिए, जिसके क्षेत्र में कोई शिकायत मिलती है तो उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष एवं सी0ओ0 को जिम्मेदार ठहराया जायेगा और उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही भी किया जायेगा। सभी लोंग मिल कर क्षेत्रों का भ्रमण करें किसी भी प्रकार का कोई समस्या नही उत्पन्न नही होनी चाहिये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी डा0 पंकज कुमार वर्मा, जिलाविकास अधिकारी वीरेन्द्र सिह, मुख्य चिकित्साधिकारी अशोक कुमार, जनपद के समस्त सी0ओ0 व थानाध्यक्ष, समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका अधि0अभि0 विद्युत, जनपद के विभिन्न तहसीलो से आये संभ्रान्त व्यक्ति एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहें ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel