लाखों का पैकेज छोड़कर शुरू किया अपना उद्योग

दर्जन भर लोगों को दिया रोजगार ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला करनैलगंज गोण्डा-कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद लाखों का पैकेज छोड़कर अपने गांव को समृद्ध बनाने तथा ग्रामीणों को रोजगार प्रदान करने के लिए खुद की आटा मिल लगाकर एक इंजीनियर ने एक दर्जन लोगों को रोजगार दिया है।विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम देवी तिलमहा निवासी

दर्जन भर लोगों को दिया रोजगार

ब्यूरो रिपोर्ट-जयदीप शुक्ला

करनैलगंज गोण्डा-
कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद लाखों का पैकेज छोड़कर अपने गांव को समृद्ध बनाने तथा ग्रामीणों को रोजगार प्रदान करने के लिए खुद की आटा मिल लगाकर एक इंजीनियर ने एक दर्जन लोगों को रोजगार दिया है।
विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम देवी तिलमहा निवासी एक युवक रुद्र प्रताप सिंह ने वर्ष 2017 में कंप्यूटर साइंस से बी टेक किया था। उसी समय इन्हें कई नामी कम्पनियों से लाखों के ऑफर भी मिले लेकिन इनके मन में तो कुछ और ही बसा हुआ था। वे अपने पिछड़े हुए गांव को समृद्ध करने का सपना पाले हुए थे।

बेरोजगार ग्रामीणों को रोजगार देने के लिए उन्होंने अपनी भूमि पर आटा मिल लगाकर एक दर्जन लोगों को रोजगार दे दिया। उनके इस कार्य के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी ने उन्हें सम्मानित भी किया। इसके साथ ही उन्हें अन्य कई सम्मान व मैडल भी प्राप्त हो चुके हैं। रूद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने पहले आटा मिल की मैनुअल मशीन लगायी थी। इसी मशीन और ग्रामीणों के पूर्ण सहयोग से उनका काम चल निकला और अब उन्होंने ऑटोमेटिक मशीन लगा ली है।

उन्होंने कहा कि यहां उन्हें भले ही कम आमदनी हो रही हो और ऐशो आराम के साधन न मिल पा रहे हों लेकिन उन्हें अपने इस कार्य से काफी मानसिक संतुष्टि मिल रही है जो शायद किसी कंपनी की नौकरी करने पर न मिल पाती।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel