ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में शिवबाबा को लगाया गया विशेष भोग

उन्नाव स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। गुरुपूर्णिमा पर बांगरमऊ के ब्लाक रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजयोग केंद्र पर सतगुरु परमपिता शिव बाबा के विशेष भोग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केंद्र संचालिका बहन सरला ने कहा कि जो भी भाग्य में लिखा होता है वह तो सबको मिलता है लेकिन जो नहीं


उन्नाव स्वतंत्र प्रभात आसिम अली:-उन्नाव। गुरुपूर्णिमा पर बांगरमऊ के ब्लाक रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजयोग केंद्र पर सतगुरु परमपिता शिव बाबा के विशेष भोग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केंद्र संचालिका बहन सरला ने कहा कि जो भी भाग्य में लिखा होता है वह तो सबको मिलता है लेकिन जो नहीं लिखा होता है वह भोलेनाथ बाबा के दरबार में मिल जाता है।विशेष भोग कार्यक्रम में राजयोग केंद्र की संचालिका ब्रह्माकुमारी सरला ने जिज्ञासु बहनों भाइयों को शिक्षा दी कि प्रातः ब्रह्म मुहूर्त और सांध्य बेला मे योग अवश्य लगाएं।

उन्होंने योग के दौरान मन में शुभ संकल्पों के अभ्यास का भी वर्णन किया। उन्होंने कहा कि योग में बैठते ही सात शुभ संकल्प धारण करें कि मैं शक्तिशाली आत्मा हूं। मैं सदा खुश आत्मा हूं। परमात्मा सदा मेरे साथ है। मेरा शरीर सदा स्वस्थ है। मेरे रिश्ते बहुत अच्छे हैं तथा मेरा घर स्वर्ग है। उन्होंने कहा इन सात शुभ संकल्पों को धारण करते ही आत्मा अत्यंत शक्तिशाली बनेगी और आप परमपिता शिव बाबा को अपने साथ होने का अनुभव प्राप्त करेंगे। साथ ही परम शिक्षक सतगुरु शिव बाबा अपनी स्नेही आत्माओं को वरदान भी देंगे।

बहन सरला ने कहा कि इस वैश्विक महामारी ने हमें नए तरीके से जीवन जीना सिखाया है। उन्होंने जिज्ञासु बहनों और भाइयों से ऐसे अमूल्य समय का राजयोग सीखने और शिव बाबा के चिंतन में सदुपयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में महेश फौजी, अखिल रस्तोगी, शिवपाल यादव, निर्मल बाबू, बृजेश द्विवेदी, शुभम गुप्ता, नरेंद्र यादव व बीना देवी आदि जिज्ञासु बहनों .भाइयों ने भाग लिया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel