पनियहवा घाट की बदलेगी सूरत-जटाशंकर त्रिपाठी

शैलेश यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर। पनियहवा नारायणी घाट का होगा जीर्णोद्वार व सौंदर्य करण क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार बदलेगी घाट की सूरत।पनियहवा- बगहा पुल के नीचे गंडक नदी के घाट (नारायणी घाट ) के दिन बहुरने लगे हैं।स्थानीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के प्रस्ताव पर शासन ने घाट को सवारने का जिम्मा जिला

शैलेश यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।

पनियहवा नारायणी घाट का होगा जीर्णोद्वार व सौंदर्य करण क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार बदलेगी घाट की सूरत।
पनियहवा- बगहा पुल के नीचे गंडक नदी के घाट (नारायणी घाट ) के दिन बहुरने लगे हैं।स्थानीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के प्रस्ताव पर शासन ने घाट को सवारने का जिम्मा जिला पंचायत के जिम्मे किया है।


रविवार को विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने जिला पंचायत के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया जिसमें घाट को सवारने के लिए गेट,धर्मशाला,मिनी पार्क,शौचालय,सड़के आदि बनाने का निर्णय लिया गया।


ज्ञात हो की पनियहवा रेल पुल के नीचे गंडक नदी के किनारें मौनी अमावस्या के अवसर पर मेला लगता है। जिसमे लाखों की संख्या में यूपी व बिहार के श्रद्धालु पहुँचते है तो वही पनियहवा का चेपुआ मछली प्रसिद्ध होने के कारण यूपी व बिहार सहित देश के कोने कोने से लोग इसका स्वाद चखने तथा नौका विहार करने के लिए प्रत्येक दिन सैकड़ो की संख्या में पर्यटक घाट पर आते हैं।


जिसको देखते हुए स्थानीय विधायक ने टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए पनियहवा नारायणी घाट को विकसित करने के लिए शासन को पत्र लिखा था विधायक के पत्र पर शासन ने घाट के किनारें सीढ़ियां,रोड, धर्मशाला,गेट,शौचालय,नदी तक पहुचने वाले सभी रास्तों का निर्माण कराने के साथ साथ एक छोटे से पार्क बनाने का निर्णय लिया है।जिसका सर्वेक्षण कार्य भी विभाग के अधिकारियों के द्वारा पूर्ण कर ली गई है।

पर्यटकों का बढ़ेगा आवागमन व्यापार व निवेश की आपार संभावना

यू तो पनियहवा-बगहा रेल पुल व प्रसिद्ध चेपुआ की मछली भुजा लिए पर्यटकों का आर्कषण का केंद्र बना हुआ लेकिन सौंदयीकरण के बाद पर्यटकों के आवागमन में अच्छी खासी वृद्धि होगी जिससे पनियहवा सहित आस पास के क्षेत्रों में व्यापार व निवेश की आपार संभावनाये है।

खबर यह भी है..

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel