सावन में मेला और कावड़ यात्रा पर रहेगी रोक- एसडीएम ।

शांति, सौहार्द एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाए पर्व- सीओ ए •के • फरूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर भदोही । कोरोना महामारी की वजह से इस बीमारी ने जिस तरह से आमजन को जकड़ रखा है, उससे निकलने के लिए हमें स्वास्थ्य व सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा। कोरोना महामारी

शांति, सौहार्द एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाए पर्व- सीओ

ए •के • फरूखी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर भदोही ।

कोरोना महामारी की वजह से इस बीमारी ने जिस तरह से आमजन को जकड़ रखा है, उससे निकलने के लिए हमें स्वास्थ्य व सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन करना होगा। कोरोना महामारी ने जिस तरह से देश की अर्थव्यवस्था और सरकारी व्यवस्थाओं को उजागर किया वह चिंताजनक है ।

ज्ञानपुर कोतवाली परिसर में आज शनिवार को कानून एवं शांति व्यवस्था के तहत हुई पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर कविता मीना , व क्षेत्राधिकारी सदर ज्ञानपुर कालू सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि आगामी 3 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो रहा है , जिसमें जगह जगह मंदिरों के अलावा मेलों के आयोजनों पर सोशल डिस्टेटिंग का पालन एवं कावड़ यात्रा पर पूरी तरह से पाबन्दी लगाइ गयीं है।

इसी प्रकार आगामी पर्वों जैसे ईद-उल-अजहा (बकरीद) व रक्षाबंधन पर्वों का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के अंतर्गत किया जाएगा। क्योंकि महामारी किसी धर्म विशेष की नहीं होती। उन्होंने कावड़ यात्रा के बाबत कहा कि कोरोनावायरस के बाद उत्पन्न हुई परिस्थितियों को देखते हुए कांवर यात्रा को स्थगित करने में ही समझदारी है । जो कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बहुत जरूरी है। ताकि लोगों की भीड़ इकट्ठी न होने पाए ।

इसमें सभी के सहयोग की जरूरत है । उन्होंने कहा कि बकरीद पर्व पर मस्जिदों में 5 से अधिक भीड़ न होने पाए ,वहीं सभी लोग अपने अपने घरों में ईद उल अजहा की नमाज अदा करेंगे। इसी प्रकार मंदिरों में एक साथ पांच श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी। पांच से ज्यादा भक्त मंदिर के अंदर मौजूद नहीं रह सकते।

रक्षाबंधन जैसे भाई बहन के पवित्र रिश्ता वाले पर्व के दौरान सभी बहनें मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भाइयों को राखी बांधे और संकल्प लें कि कोरोना जैसी संक्रमण लड़ाई के लिए अपने आप को दूरी बनाकर बंधनों के बीच आपस में बांध लें।

उन्होंने थाना प्रभारी सहित मौजूद पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर पाबंदी की जाए जो शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं। द मांस्क का प्रयोग न करने तथा दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करने पर ज्यादा से ज्यादा चालान किया जाए इस अवसर पर नगर पंचायत ज्ञानपुर के नागरिक गण व्यापारी सभासद वह तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel