प्रवासी श्रमिको के मेडिकल स्क्रीनिंग मे जुटे कोरोना योद्धा

प्रवासी श्रमिको के मेडिकल स्क्रीनिंग मे जुटे कोरोना योद्धा

अमेठी। जनपद में दिन प्रतिदिन प्रवासियों के आगमन के साथ ही साथ कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या में भी अब बढोत्तरी होती जा रही है। ग्रीन जोन के तहत चल रहा जनपद जैसे जैसे प्रवासियों को आमद कराता गया,वैसे वैसे जनपद भी ग्रीन जोन से ओरेन्ज जोन बनता गया। जनपद को कोरोना से बचाने के

अमेठी।  जनपद में दिन प्रतिदिन प्रवासियों के आगमन के साथ ही साथ कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या में भी अब बढोत्तरी होती जा रही है।

ग्रीन जोन के तहत चल रहा जनपद जैसे जैसे प्रवासियों को आमद कराता गया,वैसे वैसे जनपद भी ग्रीन जोन से ओरेन्ज जोन बनता गया।

जनपद को कोरोना से बचाने के लिए जिला प्रशासन,राजस्व,पुलिस,सफाई, पूरी ताकत लगा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अगली पक्ति के कर्मचारी और अधिकारी अपनी जान की बाजी लगा कर रेलवे स्टेशन पर जनपद में आ रहे प्रवासियों को उनके स्वास्थ्य की स्क्रीनिंग  कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की अगली पक्ति की योद्वा आशा,आशा संगिनी,बीसीपीएम, सहित स्वास्थ्य के अन्य लोग पिछले कई दिनों से लोगो को अपनी सेवा दे रहे है।

जनपद अमेठी रेलवे स्टेशन पर भी भादर,भेटुआ, संग्रामपुर, और अमेठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की टीम लगातार एक हप्ते से हर ट्रेन के हर यात्री की जांच कर रही है।जिसमें सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपने दायित्वों का पूर्ण निर्वहन कर रहे है।

इसमे मुख्य भूमिका में स्वास्थ्य विभाग के एनएचएम कर्मचारियों का अहम रोल है,जिसमें विभाग के ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस प्रबन्ध(बीसीपीएम), डॉक्टर,स्टाफ नर्स,आयुष डॉक्टर,एलए, आदि लोगो द्वारा प्रतिदिन ट्रेन के व्यक्ति की जाँच एवं अपने निजी साधन से ट्रक, बस से आये हुए लोगी की जांच कर होम कवारन्टीन में भेजते है,साथ ही आशा एवं आशा सांगिनी के माध्यम से इनकी निगरानी का कार्य भी बीसीपीएम के द्वारा कराया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel