सामाजिक दूरी, बहुत जरूरी – उषा सिंह गौतम

सामाजिक दूरी, बहुत जरूरी – उषा सिंह गौतम

बाराबंकी – भारतीय जनता पार्टी जिला कार्य समिति सदस्य उषा सिंह गौतम ने बाराबंकी के सभी क्षेत्र वासियों से बताया कि जैसा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने सभी देश वासियों से अपील किया है। की घर पर ही रहें। इस अपील का पालन करना हम सभी के लिए यह एक राष्ट्र सेवा हैं। हमें

बाराबंकी – भारतीय जनता पार्टी जिला कार्य समिति सदस्य उषा सिंह गौतम ने बाराबंकी के सभी क्षेत्र वासियों से बताया कि जैसा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने सभी देश वासियों से अपील किया है। की घर पर ही रहें। इस अपील का पालन करना हम सभी के लिए यह एक राष्ट्र सेवा हैं। हमें चिंता हैं कोरोना योद्धाओं की जो सभी के लिए इस वक्त 24 घण्टे काम कर रहे हैं। फिर चाहे वह डॉक्टर, पुलिस हो या सफाई कर्मचारी। सभी देश सेवा में समर्पित हैं।

आप देखते आ रहे है कोरोना वायरस की वजह से विश्व में कोरोना से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिस तरीके से हालात बिगड़ते जा रहे है। उसे काबू कर पाना मुश्किल हो पा रहा है। साथ ही भारत की मिसाल दुनिया मे दी जाती हैं। कोरोना जैसी महामारी एक भयंकर रूप ले रही है । हमारे देश के प्रधानमंत्री ने इस महामारी के खिलाफ खुद ही मोर्चा संभाला है। यह सारी दुनिया मे एक उदाहरण बन गया है। लखनऊ में बढ़ते हॉटस्पॉट काफी चिंताजनक स्थिति उत्पन्न कर रहा है। लेकिन सभी लोग हिम्मत न हारे थोड़ी सी सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह हमारी अपील है सभी लोग घर पर रहे। अत्यंत आवश्यक कार्य पर ही निकले। सभी नियमों का पालन करें। थोड़ा समय अपने परिवार को भी दें। “घर पर रहे, सुरक्षित रहें”। साथ ही उषा सिंह गौतम ने जनपद के सभी नागरिकों से अपील की है कि कोरोना(कोविड-19) से बचाव हेतु मोबाइल ऐप ‘आरोग्य सेतु’ #AarogyaSetuApp को अपने मोबाइल फोन में अवश्य डाउनलोड करें।


उषा सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव एवं स्वमूल्याकंन हेतु भारत सरकार द्वारा ‘आरोग्य सेतु’ नाम से एक आधुनिक मोबाइल ऐप का विकास किया गया है, जो कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे एवं जोखिम का आंकलन करने में नागरिकों की मदद करता है। उन्होंने बताया कि यह मोबाइल ऐप ब्लूटूथ, लोकेशन एवं मोबाइल नम्बर का उपयोग कर आस-पास मौजूद कोरोना संक्रमित लोगों के बारे में एलर्ट जारी करता है। उषा सिंह गौतम ने बताया कि इस मोबाइल ऐप में कोरोना हेल्पलाइन सेन्टर की सूची भी उपलब्ध करायी जाती है।

उन्होंने बताया कि इस ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी समय पूर्व निर्धारित प्रश्नों का उत्तर देकर स्वयं अपना मूल्यांकन भी किया जा सकता है। साथ ही उषा सिंह गौतम ने प्रदेश के समस्त संगठन के कार्यकर्ताओं को इस ऐप को अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने का भी आग्रह किया है। और जिस प्रकार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी ने लॉक डाउन का पालन करने के दिशा निर्देश दिए हैं। हम सभी इसको सफल बनाने के लिए अपने घर पर ही रहकर कोरोना जैसी महामारी को हराए। और उन्होंने कहा हमारा देश ना अमेरिका जैसा सुपर पावर है ना ही इटली जैसी स्वास्थ्य सेवा हमारे देश के पास है पर हमारे देश के पास मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री हैं हम सब देशवासियों को प्रधानमंत्री पर गर्व है। 3 मई निकटतम हैं। और आप सभी का पूरा समर्थन रहा है और रहेगा तो जल्द ही लॉक डाउन से मुक्त हो जाएंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel