डब्ल्यूएचओ मानीटर व यूनीसेफ बीएमसी ने टीकाकरण का किया निरीक्षण

डब्ल्यूएचओ मानीटर व यूनीसेफ बीएमसी ने टीकाकरण का किया निरीक्षण

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-डब्ल्यूएचओ मानीटर सहित यूनीसेफ के बीएमसी ने मंगलवार को क्षेत्र के गांवो मे पहुंचकर चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया और कार्य मे लगे जिम्मेदारों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये। बता दे कि क्षेत्र में इन दिनों मिशन इंद्रधनुष अभियान के अंतिम चरण के तहत बच्चो व गर्भवती महिलाओ का

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
डब्ल्यूएचओ मानीटर सहित यूनीसेफ के बीएमसी ने मंगलवार को क्षेत्र के गांवो मे पहुंचकर चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया और कार्य मे लगे जिम्मेदारों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये। बता दे कि क्षेत्र में इन दिनों मिशन इंद्रधनुष अभियान के अंतिम चरण के तहत बच्चो व गर्भवती महिलाओ का टीकाकरण चल रहा है।

इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के गांवो में जगह जगह कैम्प लगाकर इस अभियान के तहत गर्भवती महिलाओ व बच्चो का निःशुल्क टीकाकरण मंगलवार को किया गया।

डब्ल्यूएचओ के मानीटर विवेक श्रीवास्तव और यूनीसेफ के बीएमसी अनुराग त्रिपाठी ने कई गांवो मे पहुंचकर टीकाकरण का निरीक्षण किया साथ ही इस कार्य मे लगी महिला स्वास्थ्यकर्ताओ को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।

गौरतलब है कि इस कार्य को करने हेतु जगह जगह संबंधित आशा,एएनएम,आंगनबाड़ी व संगिनी को लगाया गया है।

अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि मिशन इंद्रधनुष के तहत क्षेत्र में मौजूद जिन बच्चो एवं गर्भवती महिलाओं को किन्ही कारणों से टीकाकरण पूर्व में नही हो पाया है उनका टीकाकरण करवाया जा रहा है। कहा कि इस अभियान की शुरुवात बीते दिसंबर माह से हुई है जो इस मार्च तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि अनेक खतरनाक बीमारियों जैसे गलाघोंटू, खसरा ,टीबी, पोलियों, दिमागी बुखार, हेपेटाइटिस-बी आदि रोगों से बचाव हेतु यह टीका जगह जगह कैम्प द्वारा लग रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel