महर्षि गौतम जयंती महोत्सव में कल निकलेगी शोभायात्रा

महर्षि गौतम जयंती महोत्सव में कल निकलेगी शोभायात्रा

मथुरा। न्याय शास्त्र के प्रणेता अक्षपाद महर्षि गौतम का जन्म चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के दिन हुआ था। इस वर्ष मथुरा में 25 मार्च को हमेशा की तरह शोभायात्रा के साथ यह जन्म महोत्सव भव्यता से मनाया जाएगा।इसी सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन सर्वेश्वरी सदन में किया गया। जिसमें वरिष्ठ समाजसेवी एस के शर्मा, ब्लॉक

मथुरा। न्याय शास्त्र के प्रणेता अक्षपाद महर्षि गौतम का जन्म चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के दिन हुआ था।  इस वर्ष मथुरा में 25 मार्च को हमेशा की तरह शोभायात्रा के साथ यह जन्म महोत्सव भव्यता से  मनाया जाएगा।इसी सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन सर्वेश्वरी सदन में किया गया। जिसमें वरिष्ठ समाजसेवी एस के शर्मा, ब्लॉक प्रमुख पन्नालाल गौतम, डॉ डी एन गौतम, के के गौतम ,डॉ डी के गौतम श्री राधेश्याम गौतम बकव, श्री अनिल गौतम, श्री आर के गौतम आदि ने मार्गदर्शन किया ।

तय हुआ कि समाज में विशेष उपलब्धि प्राप्त करने वाले प्रतिभावान  व्याक्तियों एवम बुजुर्गों का सम्मान किया जाएगा। जिसके चयन के  लिए समितियों का गठन भी किया जाएगा।समाज के हर व्यक्ति को इस कार्यक्रम से जोड़कर महर्षि गौतम के न्याय शास्त्र के सिद्धांत और उनके जीवनवृत्त को जन जन तक पहुचाया जाएगा ।
बैठक में विशेष रूप से पं॰ नेत्रपाल गौतम, शरद गौतम, विष्णु कान्त गौतम , अंकुर गौतम ,ज्ञानेन्द्र गौतम, राकेश गौतम, मोनू गौतम गिरीश गौतम  सहित समाज के अनेक गणमान्य लोग उपस्तिथ रहे । बैठक की अध्यक्षता  मथुरा प्रसाद गौतम और संचालन अनुपम गौतम एडवोकेट ने किया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel