मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का मुख्य उद्देश सभी निरोगी व स्वस्थ हो-डॉक्टर आलोक कुमार गुप्ता

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का मुख्य उद्देश सभी निरोगी व स्वस्थ हो-डॉक्टर आलोक कुमार गुप्ता

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में कुल 105 लोगों की जांच हुई और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई संवाददाता -यज्ञनारायण त्रिपाठी मोतीगंज,गोण्डा-मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज में संपन्न हुआ।कार्यक्रम का शुभारंभ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके राय द्वारा फीता काटकर किया गया । प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज के

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में कुल 105 लोगों की जांच हुई और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई

संवाददाता -यज्ञनारायण त्रिपाठी

मोतीगंज,गोण्डा-
मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके राय द्वारा फीता काटकर किया गया ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विद्यानगर मोतीगंज के चिकित्सक डॉ अलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मेले का मुख्य उद्देश्य लोगो के स्वास्थ्य और स्वच्छता के लिए जागरूक करना ही मुख्य उद्देश है। मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का प्रचार प्रसार करना और सभी लोगों को इस योजना का लाभ लेना भी जरूरी है। और सभी लोगों को स्वास्थ्य मेले में आकर अपनी रोग की जांच कराना और उन्हें निशुल्क दवा मिलना भी जरूरी है इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार इस योजना को चला रही है।

डॉ० अलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि मेले में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करीब 105 महिला और पुरुष एवं बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवा भी वितरित की गई। सरकार की मंशा है की सभी को इस योजना का लाभ मिले और सभी स्वस्थ रहें।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा सभी लोगों को स्वास्थ्य लाभ एवं निशुल्क जांच तथा निशुल्क दवा वितरण के लिए प्रत्येक रविवार को सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जन स्वास्थ्य आरोग्य मेले का आयोजन हुआ है आज इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुल 105 महिला पुरुष तथा बच्चे की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवाएं वितरित की गई।

जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ अलोक कुमार गुप्ता फार्मेसिस्ट सुबाष चंद्र वर्मा, लैब असिस्टेंट विजय बहादुर मौर्य एच बी किरन पाठक, सी एच ओ अमिता, ए एन एम ज्योति उपाध्याय, बी एच डब्लू शारदा शुक्ला, स्टाफ नर्स (मेल) शाहिद हुसैन, आशा संगिनी शारदा सिंह आशा फूल कुमारी आशा रामावती पाठक आशा इंद्र पति आशा बसंती तथा आयुष्मान भारत कार्ड के सुपरवाइजर महेंद्र कुमार स्वास्थ्य मेले कैंप में मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel