नशामुक्ति अभियान के तहत रैली निकालकर लोगो को किया गया जागरूक

नशामुक्ति अभियान के तहत रैली निकालकर लोगो को किया गया जागरूक

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा –नशामुक्ति अभियान के तहत बच्चो के सहयोग से क्षेत्र में एक रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया और नशा छोड़ने के लिये उनको प्रेरित भी किया गया। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में जिले के योगाचार्य व राज्य योग निरीक्षक के द्वारा गांव में चल रहे नियमित योग कक्षाओ

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
नशामुक्ति अभियान के तहत बच्चो के सहयोग से क्षेत्र में एक रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया और नशा छोड़ने के लिये उनको प्रेरित भी किया गया। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में जिले के योगाचार्य व राज्य योग निरीक्षक के द्वारा गांव में चल रहे नियमित योग कक्षाओ का निरीक्षण भी किया गया। इस दौरान योग साधको को उचित मार्गदर्शन भी दिया गया।

पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वावधान में गोण्डा जिले के योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी एवं राज्य योग निरीक्षक रामआसरे के द्वारा इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के सिसई बहलोलपुर में चल रहे दोनों नियमित योग कक्षाओ में योगाभ्यास के साथ साथ योग कक्षा का निरीक्षण किया गया। योग शिक्षक गौरव गुप्ता व हरिशंकर तिवारी के साथ योग साधको को उचित मार्गदर्शन भी दिया गया।

राज्य योग निरीक्षक ने समस्त योगसाधकों को बताया कि सुबह सुबह योग और दिनभर कर्मयोग एवं आहार-विहार के साथ-साथ उचित दिनचर्या के माध्यम से अपने संपूर्ण जीवन को स्वस्थ व निरोगी बना सकते हैं।

योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी के द्वारा विभिन्न आसनों का अभ्यास भी कराया गया एवं उससे होने वाले लाभ के बारे में भी बताया गया।
योगाभ्यास के बाद योगाचार्य सुधांशु द्विवेदी व राज्य योग निरीक्षक के मार्गदर्शन में नशा मुक्ति अभियान के तहत बच्चो के सहयोग से एक रैली निकालकर विभिन्न नारो के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया गया और नशा छोड़ने के लिये प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम में चंदन तिवारी, नरेंद्र श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, संजय गुप्ता, छविलाल वर्मा, देवमनि श्रीवास्तव, संतोष गुप्ता, अंश, अनिल गुप्ता, सुनील गुप्ता आदि कई योगसाधक एवं ग्रामीण तथा बच्चे मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel