विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस चुस्त दुरूस्त

विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस चुस्त दुरूस्त

विधान सभा चुनाव को लेकर पुलिस चुस्त दुरूस्त


ज्ञानपुर भदोही। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिïगत नामांकन हेतु यातायात पुलिस प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। बताया कि चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियो के नामांकन हेतु १० से २१ फरवरी तक कलेक्ट्रेट में होना है। जिसके दृष्टिïगत सामान्य यातायात लखनो तिराहा से कलेक्ट्रेट की तरफ आने वाले वाहन एवं मोढ की तरफ से कलेक्ट्रेट की तरफ आने वाले वाहन को १० बजे से ३ बजे तक प्रतिबंधित व डायवर्जित किया गया है। 

बताया कि लाखनो तिराहा से नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशियो के समर्थको के वाहन जिला एवं सत्र न्यायालय के पास बैरियर से आगे नही जायेगे। उनके वाहन बायी तरफ मैदान में पार्क किये जायेगे। इसी प्रकार मोढ की तरफ से नामंाकन हेतु आने वाले प्रत्याशियो के समर्थको के वाहन पुलिस आफिस के सामने बने बैरियर के आगे पार्क करना होगा। जिला एवं सत्र न्यायालय के पास बैरियर एवं पुलिस आफिस के सामने बने बैरियर के आगे केवल प्रत्याशी के अधिकतम तीन वाहन कलेक्ट्रेट मुख्य गेट तक आयेगे। 

वहां से प्रत्याशी उनके एक प्रस्तावक व एक समर्थक को चेकिंग स्क्रिनिंग के उपरांत कलेक्ट्रेट में पैदल जायेगे। कलेक्ट्रेट में किसी भी प्रत्याशी व उसके समर्थक के वाहनो का प्रवेश वर्जित रहेगा। नामांकन हेतु आने वाले प्रत्याशी एवं उनके समर्थको द्वारा कोविड-१९ के नियमो का पूर्णतया पालन करेगे। फेस मास्क पहने एवं सोशल डिस्टेगिंक का पालन करेगे। कोविड के दृष्टिगत चुनाव आयोग द्वारा जुलूस एवं रैलियो पर प्रतिबंधित की गयी है। कोई भी प्रत्याशी जुलूस न निकालने और अपने समर्थको को अनुशासन में रखने के उत्तरदायी होगे। नामांकन करने आते समय प्रत्याशी अथवा उनके समर्थको के पास लाईसेंसी अथवा गैर लाईसेंसी असलहे लाना प्रतिबंधित रहेगा। नामांकन के समय सुरक्षा नगर प्राप्त प्रत्याशियो के गनर कलेक्ट्रेट मुख्य गेट के अन्दर प्रवेश नही करेगे केवल प्रत्याशी उनके एक प्रस्ताव व एक समर्थक को अन्दर जाने दिया जायेगा।  
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel