महिला ने लगाए प्रशासन पर सांठगांठ कर दीवार गिरने के आरोप

महिला ने लगाए प्रशासन पर सांठगांठ कर दीवार गिरने के आरोप

पुलिस व प्रशासन ने गिराया टीन शैडललितपुर। थाना सौजना निवासी महिला ने पुलिस व प्रशासन पर टीन शैड व दीवाल गिराकर नावालिग पुत्री को विना महिला सिपाही के थाने ले जाने के आरोप लगाते हुए पीडि़ता मु यमंत्री को एक प्रार्थना पत्र ोजते हुये आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।मु यमंत्री को भेजे


पुलिस व प्रशासन ने गिराया टीन शैड
ललितपुर। थाना सौजना निवासी महिला ने पुलिस व प्रशासन पर टीन शैड व दीवाल  गिराकर नावालिग पुत्री को विना महिला सिपाही के थाने ले जाने के आरोप लगाते हुए पीडि़ता मु यमंत्री को एक प्रार्थना पत्र ोजते हुये आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।
मु यमंत्री को भेजे प्रार्थना पत्र मेंं रजना वैद्य पत्नी स्व प्रकाश नारायण ने बताया कि पीडि़ता के पति ने द्वारा सौजना  मेंं मकान एवं मकान के बाहर अस्थाई दुकान निर्मित की गयी थी, जो करीब 2 वर्ष ेसे  पीडि़ता द्वारा धीरे-धीरे बनायी है। जिस पर विगत 3 महीने  पहले टीन शैड डबवाकर  क पलीट किया था। जिसमेंं किराना एावं जनरल स्टोर की दुकाना संचालित कर ली थी, जिससे वह अपना व अपने बच्चोंं का भरण पोषण कर रही थी। परन्तु विपक्षीजनों द्वारा  उससे नाजायज रूप से 1 लाख रूपये की लंब समय से गुंडा टैक्स के रूप में मांग कर थे। जिसको पीडि़ता द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था। सोमवार को उक्त विपक्षीजन सुबह 10 बजे उसके घर आ गये और 1 लाख रूपये की मांग करने लगे, साथ ही कहा कि अगर उसने पैसे नही दिये तो उसकी दुकाने तुडवा दी जायेगी। जिसको पीडि़ता ने गंभीरता से नही लिया। तभी रात्रि में 7 बजे उसके घर पर एसडीएम महरौनी, क्षेत्राधिकारी महरौनी व सौजना पुलिस बल के साथ पहुंच गये। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि एसडीएम, क्षेत्राधिकारी व पुलिस द्वारा पीडि़ता से विपक्षीजनों से समझौता करने का दबाव बनाने लगेे, जब पीडि़ता ने समझौते से इंकार करते हये कहा कि उसकी जमीन है और जमीन पर न कोई स्टे है और न्यायालय, व प्रशासन द्वारा गिराने का कोई आदेश नही है। जिस पर प्रशासन द्वारा पीडि़ता की एक न सुनती हुयी पीडि़ता की दुकानों पर जेसीबी उसकी निर्मित दुकाने तुडवा दी। आरोप लगाया कि उसकी दुकान मेंं रखा 50 हजार का सामान व 10 हजार रूपये विपक्षीजनों द्वारा पुलिस के सामने ही लूटने लगे, जब उसकी पुत्री व पुत्र ने इसका विरोध किया तो पुलिस द्वारा उसके बच्चों को घसीटते हुये ले गये। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल करते हुये  बलपूर्वक नाजायज तरीके से उसकी दुकानें तुडवा दी गयी है। महरौनी प्रशासन से न्याय न मिलता देख पीडि़ता को न्याय के लिए जिलाधिकारी  के आवास पर घंटो बैठने के बाद भी आखिरकार उसकी फरियाद नही सुनी गई। महिला ने सौजना पुलिस पर विना महिला सिपाही के 15 वर्षीय पुत्री को थाने ले जाने के आरोप लगाते हुए। सूबे के मुखियां के नाम एक शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel