विधायक ने प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर शुरू की कवायद

विधायक ने प्रवासी मजदूरों की  घर वापसी को लेकर शुरू की कवायद

संवाददाता-कौशल किशोर विश्वकर्मा ◆विधायक ने दूसरे राज्यों से प्रवासी मजदूरों की की घर वापसी को लेकर शुरू की कवायद ◆विधायक के पत्र पर सरकार ने साधा मजदूरों से संपर्क बांदा- जिले में रहने वाले गरीबों व असहायों की मदद के लिए जहां सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी अपना पूरा जोर लगाकर उनके पेट भरने का प्रयास

  • संवाददाता-कौशल किशोर विश्वकर्मा

◆विधायक ने दूसरे राज्यों से प्रवासी मजदूरों की की घर वापसी को लेकर शुरू की कवायद

◆विधायक के पत्र पर सरकार ने साधा मजदूरों से संपर्क

बांदा-

जिले में रहने वाले गरीबों व असहायों की मदद के लिए जहां सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी अपना पूरा जोर लगाकर उनके पेट भरने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं अब उन्होंने जिले से बाहर दूसरे राज्यों में रहने वाले प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर भी जोर लगाना शुरू कर दिया है। विधायक ने अपने डीएम कालोनी स्थित कैंप कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित कर प्रवासियों की मदद का काम तेज किया है।

कंट्रोल रूम में विधायक की टीम के लोेग लगातार लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को मदद करने और उन्हें घर वापस बुलाने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर वस्तुस्थिति से अवगत कराया, जिस पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार ने सभी प्रवासियों को वापस बुलाने और उनकी मदद करने की कवायद शुरू की है।


कोरोना वैश्विक महामारी के बीच लागू लॉकडाउन की पाबंदियों के चलते जहां लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है, वहीं दूसरे राज्यों में काम करने वाले कामगार मजदूरों की हालत बद से बदतर हो गई है। अब मजदूरों के पास न तो कोई काम है और न ही हाथ में पैसे ही बचे हैं।

तमाम मजदूर दूसरे राज्यों में फंसकर भुखमरी की स्थिति से जूझ रहे हैं और अपने परिजनों के माध्यम से जनप्रतिनिधियों तक अपनी गुहार पहुंचा रहे हैं। प्रवासी मजदूरों की हालत पर तरस खाकर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने पहल की और सैकड़ों मजदूरों के परिजनों के माध्यम से उनसे संपर्क किया और उनके हालचाल जाने। साथ ही विधायक ने कंट्रोल रूम स्थापित करके सभी प्रवासी मजदूरों की सूची तैयार कराई और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मदद की मांग की।

जिस पर प्रदेश सरकार की ओर से करीब आधा सैकड़ा मजदूरों से संपर्क साधकर मदद करने का भरोसा दिलाया और इच्छुक मजदूरों को घर वापस बुलाने की कवायद पर काम शुरू किया। दूसरे जिलों व राज्यों में फंसे कामगारों में प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद समेत गुजरात, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में फंसे लोग शामिल हैं।

कंट्रोल रूम में विधायक के समर्थक लगातार प्रवासी मजदूरों से संपर्क साध रहे हैं और उनकी मदद को हाथ बढ़ा रहे हैं।विधायक की पहल पर सरकार ने मजदूरों की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel