जिलाधिकारी एवं डीआईजी/एसएसपी की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा की बैठक सम्पन्न

एसडीएम/क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्रों का भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करें




स्वतंत्र प्रभात
प्रयागराज

जिलाधिकारी  संजय कुमार खत्री एवं डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी की अध्यक्षता में दुर्गापूजा मेला एवं मूर्ति विसर्जन के सकुशल आयोजन की तैयारियों के सम्बंध में सोमवार को संगम सभागार में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 की गाइड लाइन का अक्षरशः पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने उपजिलाधिकारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया कि संयुक्त रूप से भ्रमण करके सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करा ले।

 उनको दूर करा लिया जाये। उन्होंने पीस कमेटी आदि की बैठके समय से सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जहां पर भी पुराना विवाद रहा है, उसका निस्तारण करा लिया जाये। उन्होंने पूर्व में निर्धारित रूट के अनुसार ही जुलूस एवं प्रतिमाओं का विसर्जन कराये जाने के लिए कहा है। संवेदनशील स्थानों का भी अवश्य भ्रमण कर लें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को पर्याप्त मात्रा में एम्बुलेंस एवं डाॅक्टरों की टीम की उपलब्धता कराये जाने के लिए कहा है। 

विसर्जन स्थलों को चेक लिस्ट के अनुसार शहरी क्षेत्रों में नगर निगम तथा ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ को देखने के लिए कहा है। उन्होंने प्रत्येक पण्डाल पर राजस्व कर्मी के साथ-साथ पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाये जाने के लिए कहा है। उन्होंने बिजली विभाग को निर्देशित किया कि लाइट, बिजली आदि के तारों को अवश्य देख ले तथा उसे दुरूस्त करा ले और रूट वाइज मूर्ति विसर्जन या जुलूस निकालने है, उसका सेफ्टी प्रमाणपत्र अवश्य दे। बिजली, पानी और साफ-सफाई में कहीं पर भी कमी नहीं आनी चाहिए।

डीआईजी/एस0एस0पी0  सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने विसर्जन की गाइडलाइन का पूर्णतः पालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा है। छोटी-छोटी चीजों की चेक लिस्ट बना ली जाये। उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों के सी0ओ0 को निर्देशित किया कि पुलिस आदि की व्यवस्था एवं ससमय ड्यूटी सुनिश्चित करा ली जाये। धार्मिक आयोजन में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। इस अवसर पर एडीएम सिटी सहित समस्त एडीएम, उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी सहित दुर्गापूजा/रामलीला कमेटी के प्रबन्धकगण उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat