भगवान भोलेनाथ के आसपास फैली गंदगी सफाईकर्मी नदारद

स्वतंत्र प्रभात फूलपुर, प्रयागराज शिवम् शुक्ला की रिपोर्ट विकास खण्ड फूलपुर अंतर्गत बाबूगंज बाजार स्थित बाबा मनकामेश्वर नाथ जी का प्राचीन मंदिर जहां पर हिन्दुओं की आस्था का द्वार कहा जाता है। मंदिर परिसर से लगी हुई नाली इन दिनों जाम सी हो गई है और पूरी गंदगी मंदिर परिसर के आसपास फैली हुई।

स्वतंत्र प्रभात
फूलपुर, प्रयागराज
शिवम् शुक्ला की रिपोर्ट
विकास खण्ड फूलपुर अंतर्गत बाबूगंज बाजार स्थित बाबा मनकामेश्वर नाथ जी का प्राचीन मंदिर जहां पर हिन्दुओं की आस्था का द्वार कहा जाता है। मंदिर परिसर से लगी हुई नाली इन दिनों जाम सी हो गई है और पूरी गंदगी मंदिर परिसर के आसपास फैली हुई।
               बाबा मनकामेश्वर नाथ जी का प्रचीन मंदिर बाबूगंज इसके बगल से एक साइफन बना है जिससे मोहल्ले भर का पानी निकलता है। विगत कई महीनों से साइफन जाम हो गया है जिससे कि सारा गन्दा पानी मंदिर के अगल बगल जमा हो जाता है।  आसपास गंदगी फैली होने के चलते मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी समस्याएं होती हैं। इस सम्बन्ध में संबंधित अधिकारियों से भी बात की गई तो उन्होंने बताया कि सड़क के अंदर से साइफन टूटा हुआ है जो कि पीडब्ल्यूडी विभाग से ही निस्तारण हो सकता है।
              इस विषय को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया है लेकिन इस विषय पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कोरोनाकाल में इससे न केवल बिमारी फैल रही है बल्कि महामारी भी फैल रही है। ग्रामीणों ने बताया कि ऐसी समस्याओं के चलते बिमारी का घर बन गया है लेकिन क्षेत्र के सफाईकर्मी नदारद हैं। इस विषय पर जनता की सुनवाई न होने पर ग्रामीणों में आक्रोश है।

About The Author: Swatantra Prabhat