वायरल फॉरवर्ड का दावा है कि लॉकडाउन 15 जून से लागू किया जाएगा। फेक न्यूज, पीआईबी फैक्ट चैक कहता है

वायरल फॉरवर्ड का दावा है कि लॉकडाउन 15 जून से लागू किया जाएगा। फेक न्यूज, पीआईबी फैक्ट चैक कहता है

यदि आपको ऐसा कोई फॉरवर्ड प्राप्त हुआ है, जो दावा करता है कि 15 जून से देश फिर से लॉकडाउन में होगा, तो यह विश्वास न करें। प्रेस ट्रस्ट ब्यूरो के तथ्य जांच अनुभाग ने इसे फर्जी खबर के रूप में खारिज करने के लिए ट्विटर पर लिया। आज पहले पोस्ट किए गए एक ट्वीट

यदि आपको ऐसा कोई फॉरवर्ड प्राप्त हुआ है, जो दावा करता है कि 15 जून से देश फिर से लॉकडाउन में होगा, तो यह विश्वास न करें। प्रेस ट्रस्ट ब्यूरो के तथ्य जांच अनुभाग ने इसे फर्जी खबर के रूप में खारिज करने के लिए ट्विटर पर लिया।

आज पहले पोस्ट किए गए एक ट्वीट में, पीआईबी फैक्ट चेक ने न केवल नकली समाचार के रूप में इसकी पुष्टि की, उन्होंने सभी से इस तरह की तस्वीरों के बारे में झूठी जानकारी से सावधान रहने का अनुरोध भी किया।

“दावा: सोशल मीडिया पर प्रसारित की जा रही एक तस्वीर में यह दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय, ट्रेनों और उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के अलावा, 15 जून से पूर्ण लॉकडाउन पर भी विचार कर रहा है,” हिंदी से अनुवादित होने पर पोस्ट का कैप्शन पढ़ता है। फिर एजेंसी ने जोड़ा कि खबर फर्जी है।
इस ट्वीट के बाद से 1,200 से अधिक लाइक्स और लगभग 500 रीट्वीट के साथ-साथ कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं। जबकि कई स्पष्टीकरण के बारे में खुश थे, कुछ ने ऐसी झूठी खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा।

“इन दुराचारियों के लिए कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। सरल स्पष्टीकरण पर्याप्त नहीं है, ”एक व्यक्ति ने टिप्पणी की। “त्वरित प्रतिक्रिया और स्पष्टीकरण के लिए धन्यवाद,” एक और पोस्ट किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel