ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ी गई सड़क

ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ी गई सड़क

ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ी गई सड़क



ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण कराना ही भूल गए है तभी तो पिछले करीब 4 माह से सड़क अधूरी पड़ी


ब्यूरो सुधीर शर्मा 
हैदरगढ़ (बाराबंकी)।  


ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी सड़क बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है, यह भी कहा जा सकता है कि शायद ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण कराना ही भूल गए है तभी तो पिछले करीब 4 माह से सड़क अधूरी पड़ी हुई है। जिसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी जहमत तक नहीं उठा पा रहे है।

 इससे तो साफ तौर पर कहा जा सकता है कि जिम्मेदार जानबूझकर अनजान बने हुए है और जिसका खामियाजा सड़क पर चलने वाले राहगीरों को उठाना पड़ रहा है। वहीं भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष सुबेहा महाराजदीन पांडेय ने अधूरी सड़क को जनहित में जल्द पूर्ण कराए जाने की मांग उच्च अधिकारियों से की है। 

ठेकेदार द्वारा आधी- अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ी गई

       गौरतलब है कि शुकुलपुर गांव से गेरावां तक लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क को आधी अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है। जिसके चलते राहगीरों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। अक्सर सड़क पर गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। इसके बाद भी किसी का ध्यान इस ओर नहीं पहुंच सका है।  मंडल अध्यक्ष श्री पांडेय ने बताया कि शुकुलपुर- सम्पर्क मार्ग से गेरावां तक लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क को आधी अधूरी बनाकर बीच में ही छोड़ दिया गया है।

 केवल मार्ग पर गिट्टी डाल दी गई है जिस पर अक्सर राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं जिसको लेकर ठेकेदार व लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारी गंभीर नहीं है। उन्होंने  बताया कि मार्च में ठेकेदार द्वारा उक्त सड़क मार्ग पर गिट्टी डाल दी गई है जिसके बाद अभी तक अधूरी सड़क की सुधि लेना मुनासिब नहीं समझा गया है। जिसका खामियाजा चलने वाले राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है हालात यह है कि आए दिन लोग चोटहिल हो रहे है 

बड़ी- बड़ी गिट्टी सड़क पर होने से वाहन को छोड़ दिजिये पैदल भी चलना दुश्वार हो गया है। वहीं लोक निर्माण के अधिकारी इस ओर पूरी तरह लापरवाह बने हुए है उनके द्वारा अपने कर्तव्यों का निर्वहन ठीक से नहीं किया जा रहा है। इस सम्बंध में लोक निर्माण विभाग के ए ई अवधेश यादव का कहना है कि जल्द ही अधूरे सड़क निर्माण कार्य को पूर्ण करा दिया जाएगा यदि ठेकेदार द्वारा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel