गरीब का आशियाना आग से जलकर हुआ राख

गरीब का आशियाना आग से जलकर हुआ राख

गरीब का आशियाना आग से जलकर हुआ राख



स्वतंत्र प्रभात संजय द्विवेदी।
मेजा प्रयागराज।

 मेजा खास में अज्ञात कारणो से दोपहर भीषण आग लग गई। इससे पीड़ित स्वजनो सहित स्थानीय लोगों में हाहाकार मच गया। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तेज हवा के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

ग्रामीणों ने आग पर काबू न पाने पर छटपटाते रह गए। वहीं सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक पीड़ित का आशियाना एवं गृहस्थी पूरी तरह जलकर रक्ख हो गई। इससे पीड़ित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल बेहाल हो गया है। लोगों ने तहसील प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग किया है।

 जानकारी अनुसार  मेजा थाना क्षेत्र के मेजा खास निवासी जेठू आदिवासी पुत्र दुखी आदिवासी मजदूरी करके अपने परिवार का आजीविका चलाता था।शनिवार की दोपहर तकरीबन तीन बजे के आसपास उसके खपरैल घर में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। जिसमें पीढ़ी सोच लो सहित आसपास के लोगों में खलबली मच गई। लोगों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

वहीं उक्त मामले की जानकारी लोगों ने फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को दिया उक्त सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक गरीब का आशियाना और ग्रीस की पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel