उन्नाव मियागंज में मलहिमऊ स्थित गौशाला चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट

उन्नाव मियागंज में मलहिमऊ स्थित गौशाला चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट

 जबकि सरकार की मंशा थी कि गावों में अवारा घूम रही गायों के संरक्षण के लिए गांव गांव गौशालाए बनवा कर इनकी सुरक्षा तो होगी ही साथ में किसानों की फसलों की भी सुरक्षा होगी।


 

स्वतंत्र प्रभात उन्नाव/मियाँगंज।

विकास खण्ड मियाँगंज क्षेत्र के अंतर्गत सरकार की मंशानुरुप अवारा गायों के संरक्षण हेतु गांवों में बनवाये गये अस्थायी गोशाला ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधानों के भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गए हैं। चारा पानी के अभाव में गाये तड़प तड़प कर दम तोड़ रही है। और उन मृत गायों को कुत्ते नोच रहे है। ग्रामीणों ने जिला अधिकारी से गोशालाओं के स्थलीय निरीक्षण कराये जाने की मांग की है।

ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत मल्हीमऊ मे स्थित अस्थायी गोशाला मे बंद गाये चारा पानी के अभाव में तड़प तड़प कर मर रही हैं और उन मृत गायों को कुत्ते नोच कर खारहे है। लेकिन ग्राम विकास अधिकारी एवं ग्राम प्रधान की लूट के चलते गायों की स्थिति बद् से बद्तर हो गई है।

 जबकि सरकार की मंशा थी कि गावों में अवारा घूम रही गायों के संरक्षण के लिए गांव गांव गौशालाए बनवा कर इनकी सुरक्षा तो होगी ही साथ में किसानों की फसलों की भी सुरक्षा होगी। सरकार गोसंरक्षण एवं गोशालाओं के निर्माण में अब तक अरबों रुपये पानी तरह बहा चुकी है

 लेकिन ग्राम विकास अधिकारियों एवं ग्राम प्रधानों की पैसा कमाने की नीति के चलते सरकार की मंशा पर सीधे पानी फेरा जा रहा है जो समूचे क्षेत्र के ग्रामीणों में चिंता के साथ चर्चा का विषय बना हुआ है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel