तेज हवा और बारिश से हुआ किसानों का फसल नुकसान

तेज हवा और बारिश से हुआ किसानों का फसल नुकसान

 तेज हवा से जहां खेत में तैयार फसल ढह गया है तो वहीं बारिश होने से खेत में पानी भर गया है




स्वतंत्र प्रभात

सिंदुरिया, मिठौरा, चौक, महराजगंज। रविवार की शाम तेज हवाओं के झोंके व तेज बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है जिससे खेतों में तैयार धान की फसलें गिर गई हैं। इनके खराब होने की आशंका से किसान बेबस हो गए हैं।


 बारिश से सभी किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई तथा फसल बर्बाद होने की आंशका बरकरार हो गई। वहीं बीते कई दिनों से उमस भरी गर्मी और तेज धूप से परेशान लोगों को राहत तो जरूर मिली, लेकिन किसानों के माथे पर फसल बर्बाद होने की चिंता बढ़ गई। रविवार की शाम तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई जिससे किसानों के धान की फसलें ढह गईं।


 वहीं किसानों की धान की फसल तैयार हो गई थी तथा किसान अपने धान की कटाई के बारे में सोच ही रहे थे कि बारिश और तेज हवा ने तैयार फसल को खेत में ही गिरा दिया और वहीं खेतों में पानी भरने से किसानों को फसल नष्ट होने की चिंता सताने लगी है।


 सिंदुरिया क्षेत्र के ग्राम सभा पतरेंगवा के किसान रामसजन, लल्लन, उमेश यादव, विनाचल प्रजापति, सुदामा प्रजापति, रामराज भारती, दयानंद भारती, रामसूरत भारती तथा घुघली ब्लॉक क्षेत्र के घरभरन, अशोक साहनी, सीताराम, अशोक गुप्ता, दीनानाथ, शंभू, झिनक कुमार, रामकिशुन कुमार तो वहीं चौक क्षेत्र के किसान झकरी यादव, प्रेमनारायण पाण्डेय, भोले पाण्डेय, हरिशंकर पांडेय, प्रकाश , अमरजीत, कवींद्र पांडेय आदि किसानों का कहना है 

कि रविवार शाम से ही हो रहे मूसलाधार बारिश से करीब चालीस प्रतिशत धान की फसल बर्बाद हो गए। लोगों ने बताया कि तेज हवा से जहां खेत में तैयार फसल ढह गया है तो वहीं बारिश होने से खेत में पानी भर गया है जिससे अब पूरी धान की फसल बर्बाद होने के कगार पर है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel