एसपी नार्थ चिलुवाताल थाने पर लगाया चौपाल फरियादियों की सुनी समस्याएं

एसपी नार्थ चिलुवाताल थाने पर लगाया चौपाल फरियादियों की सुनी समस्याएं

11 बजे थाने पर आए हुए समस्त फरियादियों की समस्याओं का समाधान करना प्रमुख है ।


स्वतंत्र प्रभात 
 


शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी 
गोरखपुर।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर के द्वारा थाने की कार्यप्रणाली सुधारने जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु चौपाल का कार्यक्रम चलाया जा रहा है । अपराध नियंत्रण कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने हेतु समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा प्रत्येक बुधवार को जिले के चिन्हित थानो पर पूर्व निर्धारित रोस्टर के अनुसार दिन में 11 बजे से  रात्री 11 बजे थाने पर आए हुए समस्त फरियादियों की समस्याओं का समाधान करना प्रमुख है ।

  पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए बीट पुलिस अफसर के साथ बैठक कर बीट बुक चेक कर बीट के अंतर्गत है किए गए कार्यों का बीट बुक में परीक्षण करना व बीट पुलिस अफसर द्वारा बनाए गए  व्हाट्सएप ग्रुप को चेक कर दिए गए निर्देशों का सही तरीके से अनुपालन करना तथा अब तक किए गए कार्यों का अवलोकन करना है । पुलिस अधीक्षक उत्तरी  चिलुवाताल एवं जनपद के अन्य

 16 थानों पर राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा दिन में 11 बजे से रात्रि 11 बजे तक  पुलिस चौपाल” लगाकर जनता की समस्याओं को सुना गया   । थाने पर मौजूद रहकर चौकीदारो व पुलिस कर्मियो से सीधा संवाद किया , तथा थानाक्षेत्र का भ्रमण कर थाने की कार्यप्रणाली को और  बेहतर बनाने की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश निर्गत किये ।
 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गोरखपुर द्वारा चलाए जा रहे


 अभियान "पुलिस चौपाल" के तहत एसपी नार्थ चिलुवाताल थाना के सीसीटीएनएस कार्यालय, थाने का रजिस्टर, थाना परिसर, महिला हेल्पडेस्क, मेस, इत्यादि का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।  थाना क्षेत्र के चौकीदारो व BPO(बीट पुलिस आफिसर) के साथ मीटिंग कर आवश्यक निर्देश दिए। थाना प्रभारी जय नारायण शुक्ला व अन्य रहे मौजूद।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel