ग्राम सभा में सरकारी धन गमन का लगा आरोप,पात्रों ने दर्ज कराई शिकायत

 एकवनही उर्फ भागवतपुर का गांव का है मामला


स्वतंत्र प्रभात 
 

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश।

जिले के विकास खंड विशुनपुरा अंतर्गत  ग्राम सभा एकवन्ही उर्फ भागवतपुर के पूर्व में बने आवास एवं मनरेगा कार्य, काऊ सेड, बकरी सेड निर्माण कार्य का ऑडिट हुआ। जिसमें कई लोगो के नाम से काऊ सेड, बकरी सेड का पेमेंट हुआ है। जांच में मौके से सिर्फ राजेन्द्र गुप्ता का ही काऊ सेड बना है। एक महिला जिसके नाम से काऊ सेड का धन निकाला गया है लेकिन उसको धन निकालने की जानकारी भी नही है।इस प्रकार काऊ एवं बकरी सेड में बड़े पैमाने पर धांधली उजागर हुई है।कई लोगों का आवास कागज में पूर्ण दिखाया गया है लेकिन मौके पर अधूरा पाया गया है।

वही मनरेगा में भी अंतिम समय मे बिना मिट्टी डाले ही लाखों-लाखों की भुगतान हुई है। कई सड़कों की लंबाई100 मीटर है। लेकिन आधी ही सड़क पर मिट्टी डाला गया है और भुगतान पूरे 100 मीटर का हुआ है।

हिसाब-किताब की जांच में पहुचे ऑडिटर रामप्रताप सिंह एवं महेंद्र सिंह के सामने ही गांव के लोगों ने  अपना बयान एवं लिखित शिकायत भी दिया है। 

इस दौरान प्रधान श्रीमती उगनी देवी, पूर्व प्रधान एवं भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष श्रीकांत जायसवाल, पंचायत मित्र राणाप्रताप यादव , नगीना गौतम,भीम गौतम शिवप्रताप सिंह,सतेंद्र यादव सहित मनरेगा मजदूर एवं काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat