गड्ढों में तब्दील बांदा – बहराइच हाईवे दे रहा दुर्घटनाओं को दावत

गड्ढों में तब्दील बांदा – बहराइच हाईवे दे रहा दुर्घटनाओं को दावत

शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी मौन,नही हुई हाइवे की मरम्मत पीडब्ल्यूडी विभाग कर रहा बड़ी दुर्घटना का इंतजार शिवगढ़,रायबरेली। जगह-जगह गड्ढों में तब्दील हो चुका शिवगढ़ क्षेत्र का बांदा-बहराइच हाईवे लगातार दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। ग्रामीणों की दर्जनों शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने गड्ढों में तब्दील हो चुके बांदा-बहराइच हाईवे की सुध

शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी मौन,नही हुई हाइवे की मरम्मत

पीडब्ल्यूडी विभाग कर रहा बड़ी दुर्घटना का इंतजार

शिवगढ़,रायबरेली। जगह-जगह गड्ढों में तब्दील हो चुका शिवगढ़ क्षेत्र का बांदा-बहराइच हाईवे लगातार दुर्घटनाओं को दावत दे रहा है। ग्रामीणों की दर्जनों शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने गड्ढों में तब्दील हो चुके बांदा-बहराइच हाईवे की सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। जिसको लेकर ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है।

गौरतलब हो कि क्षेत्र के बांदा-बहराइच हाईवे पर रानीखेड़ा, गूढ़ा, भवानीगढ़,शिवली चौराहा,मनऊखेड़ा सहित गांवों के पास बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। आलम यह है कि जब ट्रक,ट्रैक्टर,लोडर अथवा चार पहिया वाहन हाइवे से गुजरते तो गड्ढों के चलते बाइक सवार, साइकिल सवार अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो जाते हैं। शिवली चौराहा निवासी राज किशोर मिश्रा ने बताया कि क्षतिग्रस्त हाईवे के चलते उनके घर के सामने पूर्व में हुए सड़क हादसे में एक महिला सहित 2 पुरुषों की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि उनके घर के सामने पूरा हाईवे बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील होने के साथ ही पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

जिसके चलते राहगीर आए दिन दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि हाईवे की मरम्मत के लिए उन्होंने कई बार संबंधित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से शिकायत भी की किन्तु नतीजा शून्य रहा। लगता है लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। वहीं कांग्रेस पार्टी के शिवगढ़ लाक ब्लॉक अध्यक्ष गौरव मिश्रा का कहना है कि यदि जल्द ही हाईवे की मरम्मत नहीं हुई तो जिलाधिकारी से शिकायत की जाएगी। कांग्रेस पार्टी की जिला पंचायत सदस्य अंजली पासी ने कहाकि हाइवे की मरम्मत के लिए वे जिलाधिकारी से बात करेंगी।

समस्या का समाधान न होने पर लोक निर्माण मंत्री को पत्र लिखेंगी। इस बाबत जब लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मौसम साफ होते ही गड्ढों की भराई करा दी जाएगी। जिसके बाद बछरावां से भवानीगढ़ तक हाईवे का नवीनीकरण शुरू करा दिया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel