डीडीओ के आश्वासन पर माने ग्राम प्रधान ! डीडीओ बोले 2 दिनों में हो जाएगा मनरेगा का भुगतान

डीडीओ के आश्वासन पर माने ग्राम प्रधान ! डीडीओ बोले 2 दिनों में हो जाएगा मनरेगा का भुगतान

डीडीओ के आश्वासन पर माने ग्राम प्रधान ! डीडीओ बोले 2 दिनों में हो जाएगा मनरेगा का भुगतान



डीडीओ की सूझबूझ से टला ग्राम प्रधानों का प्रदर्शन


9 महीने से मनरेगा का भुगतान ना होने से नाराज थे ग्राम प्रधान


शिवगढ़,रायबरेली। 


पिछले 9 माह से मनरेगा का भुगतान न होने से विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना कर रहे ग्राम प्रधानों का गुस्सा परवान चढ़ता और वे प्रदर्शन कर वृहद वृक्षारोपण अभियान का बहिष्कार करते उससे पहले ही जिला विकास अधिकारी की सूझबूस और उनके आश्वासन से ग्राम प्रधानों का गुस्सा शांत हो गया, जिला विकास अधिकारी के आश्वासन पर शान्त हुए सभी ग्राम प्रधान वृहद वृक्षारोपण अभियान में पूरी तन्मयता से जुट गए हैं।

गौरतलब हो कि पिछले 9 महीने से मनरेगा का भुगतान न होने से नाराज दर्जनों ग्राम प्रधान मंगलवार को प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह की अगवाई में शिवगढ़ ब्लाक परिसर में इकट्ठा हो गए, और उन्होंने मनरेगा का भुगतान ना होने तक वृहद वृक्षारोपण अभियान एवं मनरेगा कार्य का बहिष्कार करने का मन बना लिया। किन्तु मनरेगा का भुगतान न होने को लेकर ग्राम प्रधानों द्वारा किसी प्रकार का प्रदर्शन किया जाता उससे पहले ही जिला विकास अधिकारी एस.एन.चौरसिया को ग्राम प्रधानों की नाराजगी की भनक लग गई और उन्होने सहायक विकास अधिकारी वित्त धनेंद्र सिंह के मोबाइल पर फोन करके फोन के माध्यम से प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह और मौके पर उपस्थित सभी प्रधानों को आश्वस्त किया कि 2 दिनों के अन्दर मनरेगा का भुगतान हो जाएगा,

 जिसके बाद ग्राम प्रधानों का गुस्सा शांत हुआ, इसके लिए सभी प्रधानों ने जिला विकास अधिकारी का आभार प्रकट किया और पूरी तन्मयता से वृहद वृक्षारोपण अभियान एवं मनरेगा कार्य में सहयोग करने की बात कही। प्रधान संघ अध्यक्ष पवन सिंह ने बताया कि डीडीओ साहब एस.एन.चौरसिया ने एडीओ आईएसबी के फोन के माध्यम से सार्वजनिक रूप से उपस्थित सभी प्रधानों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि मनरेगा का पैसा रुका है इसका हमें भी खेद है। डोगल जनरेट हो गया है, 2 दिनों के अन्दर मनरेगा का भुगतान हो जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा है कि परिवार का सदस्य होने के नाते आपसे उम्मीद करता हूं कि ग्राम प्रधानों की ओर से ऐसा कोई कार्य नहीं करेंगे जिससे वृहद वृक्षारोपण अभियान में बाधा आए। 

श्री सिंह ने बताया कि हम लोगों ने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि एपीओ मनरेगा राशिद फारुकी के द्वारा उदासीनता बरती गई जिसके चलते डोगल जनरेट नहीं हुआ और मनरेगा का पैसा नहीं आया। जिस पर डीडीओ साहब ने आश्वस्त किया कि कल के बाद परसों एपीओ मनरेगा राशिद फारूकी यहां नहीं रहेंगे, उनको यहां से हटा दिया जाएगा। इस मौके पर प्रधान संरक्षक राजकुमार सिंह, शिवगढ़ भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉ.जीबी.सिंह, प्रधान शिवेंद्र सिंह, रमेश सिंह, विष्णु कुमार गोस्वामी, नरेंद्र सिंह, विकास वर्मा, दुर्गेश बहादुर, अनिल वर्मा, अशर्फीलाल यादव, विनोद कुमार, जानकी शरण जायसवाल, प्रमोद त्रिवेदी,रतीपाल रावत, चंद्रिका प्रसाद,अंकित वर्मा, रणविजय सिंह, रमेश मौर्य ,भजन सिंह, राज कुमार रावत, मनोज कुमार त्रिवेदी,राजकुमार यादव सहित दर्जनों की संख्या में ग्राम प्रधान एवं प्रधान प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel